यहाँ जाने कितने करोड़ में नीलाम की गयी दाउद की संपत्ति

एक समय पर मुंबई पर राज करने वाले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई तीनों संपत्तियों को आज नीलाम कर दिया गया है. दाउद की इन संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. इन संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस शामिल है.

पिछली बार रौनक होटल के लिए एस बालाकृष्णन ने 4 करोड़ 28 लाख की बोली लगाई थी, लेकिन रकम चुका नहीं पाए.

रौनक अफरोज होटल- 4.53 करोड़

डांबरवाला बिल्डिंग- 3.53 करोड़

शबनम गेस्ट हाउस- 3.52 करोड़

जानकारी के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया चर्चगेट के आईएमसी बिल्डिंग में स्थित किलाचंद कांफ्रेंस रूम में सुबह 10 बजे से 12 के बीच संपन्न हुई. दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले करने वाले स्वामी चक्रपाणी इस नीलामी में जाकर उसकी संपत्तियां खरीदने की तैयारी में थे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई.

Read More on Hindi News: पराली जालाने पर SC ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और UP को भेजा नोटिस

स्वामी चक्रपाणी ने ऐलान किया था कि वे दाऊद की संपत्ति खरीदकर उस पर शौचालय बनवाएंगे. चक्रपाणी तब सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने गाजियाबाद में दाऊद की कार पर आग लगवा दी थी. उस वक्त मुंबई में हुई नीलामी में 32 हजार रुपये में उन्होंने कार को खरीदा था. इसके बाद उनकी हत्या की साजिश रची गई थी.

आपको बता दें कि दाउद आज तक नहीं पकड़ा जा सका है. इसके पीछे कई वजहें हैं जिनमें से एक वजह तो यह है कि दाउद कई बार अपने चेहरे की सर्जरी करवा चुका है जिससे कोई उसे ना पहचान सके. इसके अलावा वह कई नामों से जाना जाता है. कई लोग उसे अलग-अलग नामों से जानते हैं.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *