अमेरिका में आतंकी हमला, आतंकी ने फुटपाथ पर चढ़ाया ट्रक 8 की मौत

terror-attack-america

अमेरिका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास एक ड्राइवर ने आतंक मचा दिया. बता दें कि ड्राइवर ने अपने ट्रक को फुटपाथ और साइकिल लेन पर चढ़ा दिया जिसकी वजह से वहां पर मौजूद 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 11 लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. पुलिस की तरफ से इस घटना को आतंकी हमला करार दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हमले के वक्त ड्राइवर अल्ला हू अकबर चिल्ला रहा था। हमलावर के पेट में गोली मारी गई और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस हमलावर का नाम सेफुल्ला साइपोव है और उसकी उम्र 29 साल है। वह 2010 से अमेरिका में रह रहा था।

इस घटना के बाद अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे कायराना हरकत बताया है। जिस जगह हमला हुआ वह 16 साल पहले वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर किए गए आतंकी हमले वाली जगह से करीब 10 किलोमीटर दूर है।

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार दोपहर करीब 3:05 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई। ट्रक ड्राइवर ने जानबूझकर साइकिल सवार लोगों को टक्कर मारी। हमलावर ड्राइवर ने पहले एक स्कूल बस को टक्कर मारी, फिर ट्रक बाइक (साइकिल) पाथ पर चढ़ा दिया।

Read Also: पाकिस्तानी दुल्हन का आतंक, दूध में ज़हर देकर उतारा मौत के घाट

इस हमले के बाद सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या ये घटना दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन IS ने करवाई है या फिर ये किसी सरफिरे की करामात है. इस घटना के बाद जांच अधिकारियों को ट्रक के पास अरबी भाषा में हाथ से लिखा एक नोट भी मिला है। ऐसे में इस हमले के तार आईएस से जुड़े होने का शक जताया गया है।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *