WhatsApp लेकर आया दो धमाकेदार फीचर्स, आपने यूज़ किए क्या

whatsapp-launch-two-new-features

सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफार्म WhatsApp ने iOS यूजर्स को दो नये फीचर्स का तोहफा दिया है बता दें कि इन फीचर्स में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड और वॉइस रिकॉर्डिंग का विकल्प दिया गया है जिसे यूज़र्स काफी पसंद कर रहे हैं. ये फीचर्स हाल ही में लांच किए गये हैं लेकिन यूज़र्स इन्हें काफी अच्छा रिस्पौंस दे रहे हैं.

बता दें कि पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से यूजर YouTube के वीडियो वॉट्सऐप पर ही देख सकेंगे। बता दें की पहले आप ऐप पर YouTube के विडियो नहीं देख पाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है अब आप विडियो देखने के साथ अपने जिगरी दोस्तों और रिश्तेदारों से साथ ही साथ चैटिंग भी कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी और ऐप में जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी जिससे आपका समय भी बर्बाद नहीं होगा.

इसके अलावा वॉट्सऐप ने एक नया फीचर भी दिया है जो आपको काफी पसंद आने वाला है, जहाँ आप पहले ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए ऑडियो बटन को पकड़ कर रखते थे लेकिन वह समय अब पुराना हो चुका है अब आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए बस एक बार बटन दबाना पड़ेगा और जैसे ही ऑडियो रिकॉर्ड हो जाए आप इस बटन को बंद कर सकते हैं. आपको ऑडियो रिकॉर्ड होने तक इस बटन को पकड़कर रखने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. यह एक कारगर विकल्प हैं जो आपको बेशक पसंद आ जाएगा.

Read More on Technology News: आखिर क्यों स्मार्टफोन से गायब हो रहे हेडफोन जैक, यहाँ जान लीजिए

बता दें कि वॉट्सऐप इन फीचर्स का यूज करने के लिए iOS यूजर के पास वॉट्सऐप का 2.17.81 वर्जन होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हैं तो आप वॉट्सऐप के नये फीचर्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे. इसलिए जल्दी कीजिए अगर आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन नहीं है तो इसे तुरंत अपग्रेड करिए और इन फीचर्स का फायदा लीजिए.