गुजरात चुनाव LIVE: दोपहर दो बजे तक 47.40 प्रतिशत मतदान

gujrat election live second phase voting

गुजरात विधान सभा चुनाव के दुसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया आज सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. इस चुनाव में अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा समेत 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस दौर में कुल 851 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चुनाव में कुल 2.22 करोड़ वोटर हैं जो अपने मतदान के जारी प्रत्याशियों की जीत और हार का फैसला करेंगे.

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन के मुताबिक दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में दोपहर दो बजे तक 47.40 प्रतिशत वोटिंग हुई.

दोपहर 12 बजे तक गुजरात में 39% वोटिंग

पीएम मोदी ने डाला वोट, बाहर आकर स्याही वाली उंगली भी दिखाई. पीएम मोदी के देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी, लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए.

बता दें कि इस मौके पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के माता-पिता ने वीरमग्राम में वोट डाला. वहीँ नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने गांधी नगर के पोलिंग बूथ में वोट डाला साथ ही वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने भी अपना वोट दाल दिया है.

इस मौके पर शंकर सिंह वाघेला ने गांधी नगर के वासन में वोट डाला. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नारनपुरा से विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाला. दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया. चुनाव प्रचार थमने से पहले रैलियों में मोदी और राहुल गांधी ने अपनी पार्टी को अधिकतम वोट दिलवाने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया था. अब चुनाव बाद ये पता चल पाएगा कि कौन सी पार्टी मतदाताओं को रिझाने में कामयाब रही है और किस पार्टी ने कोई कसार बाकी छोड़ दी.

Read Also: गुजरात विधानसभा चुनाव LIVE: पूरा हुआ पहले चरण का मतदान, 47% हुई वोटिंग

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के नारंगपुरा में वोट डालने के बाद कहा- बड़े उत्साहपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है. आप भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. पूरे देश और दुनिया में गुजरात के विकास मॉडल की प्रशंसा होती है. इस क्रम को बरकरार रखने के लिए गुजरात की जनता को भारी संख्या में मतदान करना चाहिए.
पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने भी डाला वोट, कहा- बीजेपी की जीत तय हैं.

हीराबेन ने वोट डालने के बाद कहा- भगवान गुजरात का भला करे.

तबियत ठीक नहीं होने के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचीं, साथ में पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी भी हैं मौजूद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *