मणिशंकर अय्यर बोले मोदी नीच है, राहुल गांधी ने लगा दी क्लास

mani shankar aiyar called narendra modi neech

कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से विवादित बयान देकर अपने लिए मुश्किल मोल ले ली है. बता दें इस बार मणिशंकर के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए हैं. दरअसल मणिशंकर ने प्रधानमन्त्री मोदी के लिए विवादित भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें नीच बोल दिया है जिससे मुश्किल बढ़ गयी हैं. मणिशंकर के बयान के बाद अब बीजेपी फ्रंटफुट पर आ गयी है.

मणिशंकर के बयान ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है साथ ही बीजेपी भी प्रधानमन्त्री मोदी के लिए प्रयोग किए गये अपशब्दों के खिलाफ खड़ी हो गयी है जिससे ऐसा लग रहा है कि मणिशंकर के लिए अब मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

इस मुद्दे पर बीजेपी का फ्रंटफुट पर आना तो आम है लेकिन मणिशंकर के बयान को लेकर अब कांग्रेस पार्टी ने भी सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है. प्रधानमंत्री मोदी पर मणिशंकर अय्यर ने कहा, “ये आदमी बहुत नीच किस्म का है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?”

गुजरातविधान सभा चुनावों की संवेदनशीलता को भांपकर राहुल गांधी ने मणिशंकर के बयान से होने वाले राजनीतिक नुक़सान को भांपकर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “बीजेपी और प्रधानमंत्री कांग्रेस पर हमला करने के लिए नियमित रूप से गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस की एक अलग संस्कृति और विरासत है. प्रधानमंत्री के लिए मणिशंकर अय्यर ने जिस भाषा और लहजे का इस्तेमाल किया है, मैं उसे ठीक नहीं मानता हूं. उन्होंने जो कहा, कांग्रेस और मैं दोनों ही उनसे इसके लिए माफी की उम्मीद करता हूं.”

Read More on Political News: बघ्घी वाले दिन गए, सादगी से मना नेताजी का जन्मदिन

राहुल गांधी ने इस मामले में एक समझदार नेता का परिचय देते हुए उसे समर्थन देने की बजाय उसे गलत ठहराया है और कांग्रेस की परम्परा के बारे में भी बताया है जिससे ये साफ़ पता चलता है कि राहुल गांधी को कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर लाने का पार्टी का फैसला सही था तभी तो उन्होंने इस विवाद को दबाने की कोशिश ना की और गलत भाषा पर अपने नेता की क्लास लगा दी.