मायावती बोलीं बैलेट पेपर से वोट कराए BJP, 2019 में गायब हो जाएगी सत्ता से

mayawati questiond about evm in up local body elections

यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत हुई है लेकिन जैसा की सब को पहले से पता था कि अगर बीजेपी जीतती है तो ईवीएम का जिन एक बार फिर से बाहर आएगा और ठीक वैसा ही हुआ भी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी अगर ईमानदार पार्टी है तो वो बिना ईवीएम मशीन के वोटिंग करवा कर देखे.

मायावती ने कहा है कि अगर बीजेपी अपनी जीत को लेकर इतनी ही आश्वस्त है तो उसे ईवीएम से चुनाव करवाने की जगह बैलेट पेपर से चुनाव करवाना चाहिए. मायावती ने कहा है कि 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए. मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी.

बता दें कि यूपी निकाय चुनाव के मतदान के दौरान उत्तर प्रदेश के कई शहरों से लोगों ने विडियो बनाकर भेजे थे जिसमें उन्होंने दिखाया था की कैसे किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह का बटन दबाने के बाद भी हर बार ईवीएम में बीजेपी के चुनाव चिन्ह वाली बत्ती ही जलती थी. इस बात की शिकायत भी की गयी है लेकिन चुनाव आयोग ने इन मामलों पर अभी तक कोई संज्ञान भी नहीं लिया है, ऐसे में कही ऐसा तो नहीं कि मायावती की बात में कुछ सच्चाई है जिसे सरकार छिपाने की कोशिश कर रही है.

Read More on Political News: ट्विटर पर भिड़े आम आदमी पार्टी के बागी कपिल और विधायक सौरभ

यूपी निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद बसपा के पाले में 2 सीटें आई हैं ऐसे में पार्टी इसे बड़ी उपलब्धि की तरह देख रही है. पार्टी ने पहली बार अपने चुनाव निशान पर राज्य में निकाय चुनाव लड़ा है और मेरठ-अलीगढ़ के मेयर की सीट पर कब्जा कर लिया है. हालांकि इस चुनाव में मायावती ने खुद कहीं भी प्रचार नहीं किया लेकिन पूरे अभियान पर नजर बनाए रखी थी.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *