फिर सर्जिकल स्ट्राइक, पीओके में तीन पाक सैनिकों को किया ढेर

भारतीय जवानों ने एक बार फिर पीओके में घुसकर जवाबी कार्रवाई की हे. इससे 15 महीने पहले, सितंबर 2016 में भारतीय जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था. भारतीय सेना ने पीओके में रावलकोट सेक्टर के राखचिकरी इलाके में सोमवार-मंगलवार की रात को कार्रवाई की.

फायरिंग के दौरान तीन पाकिस्तान के जवान मारे गए. भारत की यह कार्रवाई पाकिस्तान के हालिया सीजफायर वॉयलेशन के जवाब में की गई थी. इससे पहले पाक की तरफ से की गई गोलीबारी में एक मेजर समेत भारत के चार सैनिक शहीद हुए थे. गौरतलब है कि नवंबर 2003 में भारत-पाक के बीच सीजफायर हुआ था. पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी डिस्ट्रिक्ट स्थित केरी बटालियन एरिया में गोलीबारी की थी.

पाकिस्तानी मीडिया ने भी इस खबर की पुष्टि की है. यह घटना ऐसे समय हुई है जब पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव से मिलकर उनका परिवार रवाना हुआ था.

हाल में गृह-राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने सीजफायर वॉयलेशन पर लोकसभा को जानकारी देते हुए बताया था कि 10 दिसंबर तक पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर 771 बार गोलीबारी की, वहीं अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 110 बार सीजफायर का उल्लंघन किया. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने ऑपरेशन ऑलआउट में 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *