सुप्रीम संकट: बार काउंसिल के प्रतिनिधिमंडल ने की जस्टिस चेलमेश्वर से मुलाकात

chief-justice-dipak-misra-may-meet-four-judges

सुप्रीम कोर्ट के चार जजों के मीडिया के सामने आकर चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया दीपक मिश्रा के कामकाज के खिलाफ आवाज़ उठाने के बाद मीडिया से लेकर राजनीति के गलियारों में हडकंप मचा हुआ है. बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा की अगुवाई में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने चीफ जस्टिस से विवादों पर जस्टिस चेलमेश्वर से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद अब यह प्रतिनिधिमंडल तीन अन्य सुप्रीम कोर्ट के जज और चीफ जस्टिस से मुलाकात करेंगे। चेलमेश्वर के आवास से निकले बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह सभी से मुलाकात के बाद ही मीडिया में अपनी कोई प्रतिक्रिया देंगे।

इससे पहले शनिवार को जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि ‘कोई संकट नहीं है’। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कोलकाता पहुंचे न्यायमूर्ति गोगोई से पूछा गया था कि संकट सुलझाने के लिए आगे का क्या रास्ता है, इस पर उन्होंने यह जवाब दिया। इस सवाल पर कि उनका कृत्य क्या अनुशासन का उल्लंघन है, न्यायमूर्ति गोगोई ने टिप्पणी से इनकार कर दिया।

Read Also: पीएम के प्रधान सचिव से नहीं मिले चीफ जस्टिस 

वहीं जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाए हैं उनका समाधान होगा। कोच्चि स्थित पैतृक आवास पर मीडिया से रूबरू न्यायमूर्ति जोसेफ ने कहा कि उन्होंने न्याय और न्यायपालिका के हित में काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *