भारत-इजराइल गठजोड़ से निपटने में सक्षम है पाक ः आसिफ

\

भारत और इजराइल की बढती नजदीकियों से पाकिस्तान सतर्क हो गया है. पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने  कहा है कि भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा खुद कर सकने में सक्षम है. वे एक निजी टेलीविजन पर इंटरव्यू में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि  इजरायल मुस्लिमों के बड़े इलाकों पर कब्जा करने की कोशिश में है. उन्होंने भारत से इसकी तुलना करते हुए कहा कि वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है. इजराइल और भारत का एक ही मकसद है.

उन्होंने कहा कि इस्लाम विरोध के कारण ही भारत-इजराइल एक साथ आए हैं. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि पाक ने कभी इजराइल को मान्यता नहीं दी है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का फिलिस्तीन के लोगों के साथ सहज संबंध है, वहीं कश्मीर मसला पाक के अस्तित्व का सवाल है. उन्होंने कहा कि न तो पाकिस्तान सरकार को और न ही देश को इस गठजोड़ से घबराने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमने काफी बलिदान के बाद आतंक के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहे हैं. उन्होंने यह भी  कहा कि पाकिस्तान में हाफिज सईद के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है. गौरतलब है कि इन दिनों इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर आए हुए हैं.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *