FDI के खिलाफ मोदी सरकार पर भड़के अरविन्द केजरीवाल

kejriwal-attack-on-pm-modi-for

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 फीसदी एफडीआई के फैसले का विरोध करते हुए मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए एक तवीत किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘पिछले एक साल में व्यापारियों पर तीन मार की गई हैं, जिनमें नोटबंदी फिर जीएसटी और अब एफडीआई का फैसला है।’ केजरीवाल ने लिखा कि ‘छोटे और मंझले व्यापारियों के लिए तो जैसे मरने की नौबत आ गई है।’

केजरीवाल से पहले इस मामले पर पूर्व भाजपा नेता केएन गोविंदाचार्य ने भी सवाल खड़े किए थे. गोविंदाचार्य का कहना है कि इन नीतियों को लागू करने की वजह आर्थिक सुधार हैं, लेकिन इसके परिणाम गंभीर होंगे। केएन गोविंदाचार्य ने कहा कि भारत के सामने ब्राजील का भी उदाहरण है लेकिन इससे कोई सबक नहीं लिया जा रहा है।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में व्यापारियों के ऊपर किए जा रहे सरकारी हमलो के बारे में बताया है, उन्होंने कहा है कि व्यापारियों को एक ही साल में पहले तो नोटबंदी और जीएसटी का दंश झेलना पड़ा और उसके बाद अब एफडीआई भी उन्हें रुला रही है. ऐसे में व्यापारी जाए तो जाए कहाँ.

Read Also: अन्तरिक्ष में इसरो की सेंचुरी, अब भारत की नज़रों से नहीं बच पाएगा पाकिस्तान

ऐसा लग रहा है कि सरकार ने भारतीयों का रोज़गार छीनने का मन बना लिया है तभी तो विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए सिंगल ब्रांड रिटेल ट्रेडिंग में ऑटोमैटिक रूट के तहत 100 फीसदी एफडीआई का फैसला लिया है। इसके साथ ही रियल एस्टेट के क्षेत्र में भी अब ऑटोमैटिक रूट के तहत 100 फीसदी एफडीआई अब संभव है।