मुंबई: अरब सागर में ओएनजीसी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 3 शव बरामद

ongc-helicopter-crashed-arabian-sea-mumbai

मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। जिस वक्त ये हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ उस समय इसमें 7 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक़ यह हेलिकॉप्टर कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक यह हेलिकॉप्टर पवन हंस कंपनी का है. इस हादसे के बाद हेलिकॉप्टर के मलबे का कुछ अवशेष भी बरामद कर लिया गया है. इसके साथ ही समुद्र से तीन शव भी निकाले गए हैं। अभी तक शवों की पहचान नहीं की जा सकी है.

नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान में दो आईएसवी और कोस्ट गार्ड की तीन यूनिट में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने जुहू से सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी।हेलिकॉप्टर को 10 बजकर 58 मिनट पर लैंड करना था। सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजकर 30 पर एटीसी और हेलिकॉप्टर के बीच संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर पर सवार 7 में से 5 लोग ओएनजीसी के कर्मचारी और दो पायलट थे। ये कर्मचारी काम पर जा रहे थे।

Read Also: जजों की प्रेस कांफ्रेंस के बाद दीपक मिश्रा के कामकाज पर उठने लगे सवाल

इस बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है ताकि बचाव अभियान को तेज किया जा सके। बता दें, समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।