टेलीकॉम में तहलका मचाने के बाद रिलायंस जियो अब JioCoin लाने की तैयारी में

Jiocoin

रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम में कदम रखा है तब से अब तक टेलीकॉम मार्केट में हंगामा मचा हुआ है. लेकिन अब रिलायंस जियो नये साल पर एक और नई पेशकश करने जा रही है. जी हां, खबरों की माने तो टेलीकॉम के बाद जियो अब Bitcoin की तरह क्रिप्टोकरेंसी (डिजिटल करेंसी) लाने की तैयारी कर रही है. रिलायंस जियो इस क्रिप्टोकरेंसी का नाम JioCoin रख सकती है.

खबरों का कहना है कि देशभर में क्रिप्टोकरेंसी चलन में है. जिसे देखते हुए मुकेश अंबानी के बड़े बेटे अकाश अंबानी JioCoin प्रोजेक्ट लीड करने का फैसला लिया हैं. इस टीम में 50 यंग प्रोफेशनल्स हैं और ये मिलकर ब्लॉकचेन टेक्नॉलॉजी पर काम कर रहे हैं. साथ ही ये भी खबरे है कि कंपनी का टार्गेट 25 साल तक के 50 लोगों को भर्ती करके आकाश अंबानी की टीम तैयार की जाएगी. इस सप्लाई चेन में शामिल होने वाले ‘जियोकॉइन’ के माध्यम से खरीद-फरोख्त कर सकेंगे.

बता दें कि भारत में क्रिप्टोकरेंसी लीगल नहीं है, लेकिन अगर जियो ऐसी कोई तैयारी कर रहा है तो संभव है आने वाले समय में यहां क्रिप्टोकरेंसी को लीगल किया जाए.

ये भी पढ़ें: TRAI ने घटाया इंटरनेशनल इनकमिंग कॉल की टर्मिनेशन रेट

हाल ही में बिटक्वाइन के इस्तेमाल को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और वित्त मंत्रालय ने चेतावनी जारी की है. खबरों की माने तो मौजूदा दौर में बिटक्वाइन का मार्केट कैप 600 बिलियन डॉलर का है. भारत में फिलहाल यूजर्स Bitocin से पैसे कमाने के लिए जेब पे नाम के एक ऐप का सहारा लेते हैं जहां Bitcoin खरीद और बेच सकते हैं.

फिलहाल रिलायंस जियो की तरफ से इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. हो सकता है आने वाले समय में अंबानी इस बात की जानकारी देश के लोगों से साझा करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *