ट्रम्प की नॉर्थ कोरिया को धमकी, मेरे पास शक्तिशाली न्यूक्लियर बटन

 

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया को धमकी दी है. उन्होंने ट्विट किया है कि उनके पास ज्यादा बड़ा और ताकतवर न्यूक्लियर बटन है और ये काम भी करता है. कुछ दिनों पहले किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी दी थी. किम जोंग ने कहा था कि एटमी हथियार लॉन्च करने का बटन हमेशा उनकी टेबल पर रहता है. वे इससे अमेरिका को तबाह कर सकते हैं.

किम जोंग ने अपने देश को संबोधित करते हुए नए साल के मौके पर टेलीविजन पर यह बात कही थी. किम जोंग इससे पहले भी अमेरिका को कई बार ऐसी धमकी दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अमेरिका अब कभी भी उनके देश के खिलाफ जंग शुरू नहीं कर सकता है. अगर उन्होंने ऐसा करने की गलती कि तो उनके परमाणु हथियार अमेरिका को तबाह कर देंगे.

इसका जवाब डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विट कर दिया. उन्होंने ट्विट किया था कि एक भुखमरी से जूझ रहा देश हमें यह धमकी दे रहा है कि उसके पास परमाणु बटन है. क्या कोई उसे ये बताएगा कि मेरे पास भी परमाणु बटन है और ये उनसे कहीं ज्यादा बड़ा और ज्यादा ताकतवर है.

बाद में एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हम नॉर्थ कोरिया को अब भी दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा मानते हैं. पिछले साल किम ने 15 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल बनाने का दावा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *