ज़ोरदार धमाके से दहला बिहार, बड़े आतंकी हमले की थी साज़िश

bomb blast in bihar aara terrorist attack

बिहार का आरा जिला एक भीषण बम धमाके से दहल गया है, बता दें कि यहाँ पर एक बड़ी आतंकी साज़िश को अंजाम दिया जा रहा था लेकिन आतंकवादी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके. यहां पर हरखेन कुमार धर्मशाला के पास बम ब्लास्ट हो गया. बम ज्यादा ताकतवर ना होने की वजह से अधिक नुकसान नहीं हुआ. इस धमाके में एक आतंकी बुरी तरह जख्मी हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, आरा के नगर थाना के जेल रोड पर स्थित हरखेन कुमार धर्मशाला के पास बम ब्लास्ट हुआ है. सूत्रों के मुताबिक आज सुबह 5 बजे कोलकाता से 5 संदिग्ध आतंकवादी आरा पहुंचे थे. वहां पहुंचने के बाद सीधे धर्मशाला चले गए. उनके कमरे में सामान रखने के दौरान यह ब्लास्ट हो गया है.

इस ब्लास्ट में संदिग्ध आतंकवादियों में से एक बुरी तरह जख्मी हो गया. इसके बाद बाकी चार आतंकवादी वहां से फरार हो गए. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची घायल आतंकवादी को अस्पताल ले गई. उसके पास से पिस्तौल बरामद हुई है. आतंकवादी आरा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से पहुंचे थे.

Read Also: 28 साल बाद निकली राम रथ यात्रा, भाजपा को होगा फायदा   

बता दें कि जनवरी में ही बोधगया को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई थी. आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर के पास तीन जगहों पर विस्फोटक छुपा रखे थे. इसी बीच कालचक्र मैदान के गेट नम्बर चार के जेनरेटर के पास थरमस फटने की घटना हुई. इसकी आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले पहुंचे.