बच्चे को किडनैप कर मांगी थी फ़िरौती, पुलिस ने उतारा मौत के घाट

delhi police encountered kidnapper in ghaziabad

25 जनवरी को यमुनापार के शाहदरा इलाके से स्कूल बस के ड्राइवर को गोली मारकर अगवा किए छात्र को दिल्ली पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया है. इस बच्चे को गाज़ियाबाद से छुड़ाया गया है, बता दें कि पुलिस ने अगवा किए गये बच्चे को छुड़ाने के लिए कई दिनों से अभियान चलाया हुआ था और अब इसका नतीजा सबके सामने है. बता दें कि बच्चे को छुड़ाने गयी पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को मार गिराया है जबकि दूसरा बदमाश पुलिस की गोली से ज़ख़्मी को गया है.

जानकारी के मुताबिक़ इस बच्चे का नाम विहान है। सोमवार आधी रात को दिल्ली पुलिस ने साहिबाबाद में मुठभेड़ में बदमाश रवि को मार गिराया, वहीं पंकज उर्फ नितिन नाम का उसका साथी घायल है। जानकारी के मुताबिक़ बदमाशों ने अपहरण के बाद 50 लाख की फिरौती मांगने के लिए विडियो कॉल किया था लेकिन इस दौरान बदमाश ने अपना चेहरा छिपा कर रखा था जिससे कोई उसे पहचान ना सके.

अपहरण के बाद बदमाशों ने बच्चे को शालीमार गार्डन स्थित एक अपार्टमेंट्स में छिपा रखा था। खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस ने सोमवार आधी रात को इनके ठिकाने पर धावा बोला। पुलिस की भनक लगते ही बदमाशोें ने फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच खुद को पुलिस से घिरा देखकर बदमाशों ने फिर बच्चे को निशाना बनाने की कोशिश की, जिसके जवाब में पुलिस ने गोलियां चलाईं, जिसमें बदमाश रवि मारा गया।

Read Also: लखनऊ: योगी सरकार में लाइफ की नो गारंटी, अब पत्रकार पर जानलेवा हमला

वहीं, विहान के दादा का कहना है कि उन्हें रात एक बजे के आसपास जानकारी मिली कि उनका बच्चा सही सलामत बरामद हो गया है। इसके बाद हम लोग जीटीबी नगर गए जहां पर हमें बच्चा हमें सौंप दिया। वहीं, डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को आराम की जरूरत है।

बता दें कि किडनैपर्स ने बच्चे को जिस फ़्लैट में रखा हुआ था वहां पर उसकी ज़रुरत का सारा प्रबंध किया गया था. बच्चा शोर ना मचाए इसलिए बदमाशों ने फ़्लैट में टीवी और म्यूजिक सिस्टम जैसी चीज़ों का पूरा प्रबंध भी कर के रखा था इसके बावजूद बदमाश पकड़े गये और अब बच्चा सही सलामत अपने माता-पिता तक पहुँच चुका है. फ़्लैट में किसी महिला के होने के भी सबूत मिले हैं ऐसे में पुलिस उस महिला के बारे में भे पता लगाने की कोशिश कर रही है और जल्द ही वो भी पुलिस हिरासत में होगी.