पुरुष हो या महिला शादी के तुरंत बाद भूलकर भी ना करें ये काम

after-marriage

शादी के बंधन में बंधना जितना आसान है उतना ही मुश्किल इस रिश्तें को निभा पाना है. लव मैरिज हो या अरेंजे मैरिज दोनों मामले में शादी के बाद संबंधों में बदलाव आ जाता है. शादी से पहले जिन बातों या हरकतों को पहले आपका पार्टनर मजाक समझता था वही बातें या हरकतें शादी होने के बाद आपके पार्टनर को गंभीर लगने लगती हैं. ऐसे में ये ख्याल रखना जरूरत हो जाता है आप कोई भी बात संभल के अपने पार्टनर के सामने रखे. खासतौर पर शादी के तुरंत बाद तो भूलकर भी इन बातों का जिक्र अपने पार्टनर से न करें.

शादी में होने वाला खर्च : शादी में खर्च तो होता ही है पर हर रोज उसी एक बात को लेकर विवाद खड़ा करना सही नहीं है.

रिश्तेदारों का मजाक उड़ाना : ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए, न तो लड़के को लड़की के घरवालों का मजाक बनाना चाहिए और न ही लड़की को लड़के के घरवालों व रिश्तेदारों को लेकर किसी तरह की आपत्त‍िजनक प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

ये भी पढ़े: अगर आप भी देखते हैं ये एडल्ट वीडियो तो आज ही हो जाएं सावधान नहीं तो….

पूर्व प्रेमी का जिक्र करना : ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. आपकी अभी-अभी शादी हुई है और आपका यह तुलनात्मक रवैया आपके वैवाहिक जीवन के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

ऐटिटूड में रहना : कई बार लड़कियां ऐसा कहती हैं कि यह तुम्हारा काम है तो तुम्हें ही करना चाहिए. यह सही है कि जिसका काम हो उसे ही करना चाहिए लेकिन इस बात को मानकर चलना चाहिए कि अब आप दोनों पति-पत्नी हैं और आपको पूरी जिंदगी साथ बितानी है. एक-दूसरे की मदद के बिना तो साथ चलना बहुत मुश्क‍िल हो जाएगा.