पुरुषों की मर्दानी कमजोरी को दूर कर, फौलाद की ताकत देते है ये ड्रिंक्स

maternity-of-men

अक्सर अपने बिजी लाइफस्टाइल की वजह से पुरुषों को शारीरिक और मानसिक दोनों थकान हो जाती है. ऐसे में कुछ पुरुष की पारिवारिक गृहस्ती में काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. वह अपने महिला पार्टनर शारीरिक खुश सही तरीके से नहीं दे पाता है.जिसकी वजह से पार्टनर हमेशा नाखुश दिखती है. साथ अगर आप अपनी फैमली में एक और सदस्य जोड़ना चाहते हैं यानी एक बच्चा चाहते हैं तो यहां आपकी शारीरिक कमजोरी आपको डंक मारेगी.

बता दें कि जिस व्यक्ति में शुक्राणु कम होते हैं उसे बाप बनने में काफी परेशानी आती है. इसके लिए कई तरह के इलाज भी मौजूद हैं. लेकिन इसके अलावा अगर आपको कुछ ऐसे सुपरपॉवर ड्रिंक्स घर बैठे आपके किचन में मिल जाए तो आपके तो बल्ले-बल्ले. कुछ ऐसे ड्रिंक्स है जिन्हें पीकर मर्दों में स्पर्म की मात्रा बढ़ाई जा सकती है. तो आइए जानते हैं इन सुपरपॉवर ड्रिंक्स के बारे में जिन्हें रात को पीकर सोने से फायदा होता है-

अनार का जूस – जिन पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी होती है उन्हें रात को सोने से पहले अनार का जूस जरूर पी लेना चाहिए. अनार के जूस एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो स्पर्म की संख्या बढ़ाने में मदद करता है.

पालक का जूस – पालक के जूस में फोलिक एसिड होता है जो शुक्राणुओं की कमी को पूरा करता है. इसमें टमाटर का जूस मिक्स करके पीने से और भी फायदा होता है.

Read Also: हर मर्द को पता होने चाहिए महिलाओं के ये सीक्रेट्स, आज ही जान लीजिए

खजूर वाला दूध – खजूर में फ्लेवोनॉइड्स होता है जो पुरुषों के लिए अच्छा होता है. खजूर को दूध में डालकर पीने से शुक्राणु बढ़ते है.

बादाम वाला दूध – इसमें एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो फर्टिलिटी बनाए रखने में मदद करता है. रोजाना रात को सोने से पहले बादाम का दूध पीने से काफी फायदा होता है.

बनाना शेक – इसमें मौजूद विटामिन-बी 6 पुरूषोें में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। बनाना शेक में ड्राई-फ्रूट डालकर पीना बढ़िया रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *