इंडियन मुजाहिद्दीन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, अब तोते की तरह खोलेगा अपने पत्ते

im-most-wanted-terrorist-ariz-khan-alias-zunaid-arrested

भारत-नेपाल बनबसा बॉर्डर से इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के कथित आतंकवादी आरिज खान उर्फ जुनैद को गिरफ्तार किया गया है। इस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद बटला हाउस एनकाउंटर की कहानी अब साफ होती द‍िख रही है। इस एनकाउंटर के दौरान (आईएम) का यह खूंखार आतंकवादी फरार हो गया था और इसपर 15 लाख रुपये का ईनाम भी रखा गया था. मोस्ट वांटेड व इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकी आर‍िज नेपाल में पैसों के ल‍िए कई काम करता था।

जानकारी के मुताबिक़ यह आतंकी अपने 23वें जन्मदिन के मौके पर बड़ा धमाका करने वाला था और इसके लिए उसने तैयारी भी कर ली थी. इस आतंकवादी ने धमाका करने के लिए विस्फोटक भी तैयार कर लिए थे जिन्हें वो अपने जन्मदिन के मौके पर विस्फोट करने वाला था.

उसने विस्फोटक तैयार किए, जिनके कारण 56 लोगों की जान चली गई और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने दावा किया है कि यूपी, गुजरात और दिल्ली में हुए सीरियल बम ब्लास्ट से उसके तार जुड़े हुए थे और बटला हाउस एनकाउंटर के दौरान वह फरार हो गया था।

Read Also: ज़ोरदार धमाके से दहला बिहार, बड़े आतंकी हमले की थी साज़िश

33 साल के जुनैद को दिल्ली, जयपुर और अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट्स और 2007 में यूपी कोर्ट ब्लास्ट के मुख्य सूत्रधारों में से एक माना जाता है। इन ब्लास्ट्स में कुल 165 लोग मारे गए थे और 535 घायल हुए थे।