मणिकर्णिका विवाद: कंगना ने किसको कहा “नीच ” ?

Share Article

नई दिल्लीं (प्रवीण कुमार) : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर देशभर में करणी सेना ने खूब उत्पा‍त मचाया और विरोध किया। जिसका नतीजा यह हुआ कि फिल्म कई राज्यों में दिखाई नहीं गई जिसके तहत फिल्म‍ को कुछ हद तक नुकसान भी उठाना पड़ा। पद्मावत के बाद अब एक और ऐतिहासिक फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ बनाई जा रही है जि‍समें कंगना रनौत मुख्य अभिनय करती नजर आएंगी।

लेकिन पद्मावत की तरह कंगना की फिल्म मणिकर्णिका भी विवादों के घेरे में आ रही है। जी हां, लगता है अब ऐतिहासिक फिल्म बनाने के बारे में फिल्म निर्देशकों को दस बार सोचना पड़ेगा, जिससे आगे चलकर वह फिल्म को होने वाले नुकसान से बचा सके। हाल ही में पद्मावत के बाद मणिकर्णिका को भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि इस फिल्म में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई और अंग्रेज के बीच लवमेकिंग सीन शूट किया जा रहा है, जबकि फिल्म में झांसी की रानी का मेन लीड रोल प्ले कर रहीं एक्ट्रेस कंगना रनौत का कहना है कि ऐसा कुछ है ही नहीं। अंग्रेज अफसर के साथ कोई लवमेकिंग सीन नहीं है। लक्ष्मी बाई राष्ट्रीय गर्व हैं और उनके बारे में गलत सोचना ‘नीच’ बात है। कंगना रनौत इस समय फिल्म शूटिंग के लिए जोधपुर पहुंचीं हुई है।

कंगना ने आगे कहा कि – देश की जिस बेटी ने आजादी के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई, उनका नाम तक लोग गर्व के साथ लेते हैं। इस फिल्म के साथ जुड़ना कितने गर्व की बात है। इस फिल्म के बारे में गलत सोचना भी बहुत ‘नीच’ बात है। हम तो कभी ऐसा सोच भी नहीं सकते। मैं यह कहना चाहूंगी कि कुछ लोग विवाद के जरिए पॉपुलैरिटी चाहते हैं। झांसी की रानी के प्रेम-प्रसंग के बारे में जो वे बोल रहे हैं, इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है।”

कंगना ने आगे यह भी कहा कि इस तरह से विवाद पैदा करने की कोशिश से फिल्म के डायरेक्टर को काफी ठेस पहुंची है। फिल्म ‘बाहुबली’ के राइटर ने ही यह फिल्म लिखी है और वे इस किरदार से इतने प्रभावित हुए कि अपनी बेटी का नाम तक मणिकर्णिका रख दिया।

क्या है फिल्म में?
यह फिल्म अंग्रेजों और झांसी की रानी के बीच हुई लड़ाई पर आधारित है। फिल्म में कंगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभा रही हैं जबकि अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, सोनू सूद सदाशिव और अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म 3 अगस्त को रिलीज हो सकती है।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *