खुला दुनिया का पहला ‘सेक्स स्कूल’, थ्योरी नहीं प्रैक्टिकल होगी पढ़ाई

adult-school

समय के साथ खाने-पीने, रहने और पढाई को लेकर काफी बदलाव हो गया है. समय के साथ लोगो की सोच भी बदलती जा रही है. ऐसे में ऑस्ट्रिया में एक ऐसा स्कूल खोला गया है, जिसके बारे में जानकर पर चौंक जाएंगे. इतना ही नहीं इस स्कूल में एक सत्र के लिए प्रत्येक छात्र को 1400 पौंड यानी 1 लाख 25 हजार रुपए का फीस भरना होता है.

जी हां, यह दुनिया का पहला स्कूल होगा जहां छात्रों को किसी सब्जेक्ट की नहीं बल्कि बेहतर प्रेमी बनना सिखाया जाता है. इस सेक्स स्कूल की हेड मिस्ट्रेस यल्वा मारिया थॉम्पसन का कहना है कि कोई भी जिसकी उम्र 16 साल से ज्यादा है यहां भर्ती के लिए आवेदन दे अपना एडमिशन करा सकता है.

उन्होंने बताया, इस स्कूल में यौन क्रिया का उपयुक्त आसन, प्रेम स्पर्श, शारीरिक विशेषताएं इन सभी का व्यवहारिक ज्ञान दिया जाएगा. कोर्स खत्म करने के बाद स्टूडेंट्स को बाक़ायदा सर्टीफ़िकेट भी दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: शॉकिंग: लोगों में बलात्कार की प्रवृति बढ़ा रहा यह गेम

इतना ही नहीं इस स्कूल में थ्योरी से ज्यादा प्रैक्टिकल पर ध्यान दिया जाएगा. छात्र-छात्राओं को एक ही हॉस्टल में रखा जाएगा ताकि वो अपना होमवर्क का अभ्यास कर सकें.

थॉम्पसन को उनके कला प्रदर्शनियों के लिए जाना जाता है. उन्होने एक प्रदर्शनी में नग्न महिलाओं के विभिन्न मुद्राओं में सौ पुतलें लगाए थे. ब्रिटेन के अखबारों के मुताबिक़ इस सेक्स स्कूल के प्रवक्ता मेलोडी कर्श ने कहा,”हमें यक़ीन है कि ये स्कूल पूरी तरह सफ़ल होगा.

हालांकि ऑस्ट्रिया में इस स्कूल के खिलाफ़ विरोध शुरु हो चुका है. इस स्कूल के ‘भड़काऊ’टीवी विज्ञापनों को पहले ही प्रतिबंधित किया जा चुका है.