PNB घोटाला: नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी जारी, गीतांजलि ग्रुप पर भी कार्रवाई

punjab-national-bank-fraud-cbi-nirav-modi-mehul-choksi

पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी करके 11400 करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में कल देशभर में मौजूद नीरव मोदी के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गयी जो कि अभी तक जारी है. छापेमारी के दौरान नीरव मोदी की 5100 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की गई है.

नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया है. इसके अलावा मेहुल चौकसे के गीतांजलि ग्रुप के 6 राज्यों में 20 ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है. बता दें कि थी मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में कल से छापेमारी चल रही है. अभी भी ईडी के अधिकारी वहां मौजूद हैं जो कल से कार्रवाई में लगे हुए हैं.

पंजाब नैशनल बैंक ने आंतरिक जांच भी करवाई है जिसमें बैंक के 8 कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया गया है. बता दें कि बैंक की तरफ से अबतक कुल 18 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है. निलंबित कर्मचारियों में जनरल मैनेजर लेवल के अध‍िकारी भी शामिल हैं.

Read Also: शॉकिंग: लोगों में बलात्कार की प्रवृति बढ़ा रहा यह गेम

इस बीच, नीरव मोदी के देश के बाहर होने की सूचना के बाद इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है. डिफ्यूजन नोटिस जारी कर इंटरपोल के जरिए नीरव मोदी और अन्य सहयोगियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. ईडी सूत्रों के मुताबिक कल खबर आई थी कि नीरव मोदी देश छोड़ चुका है और स्विट्जरलैंड में हो सकता है. पीएनबी महाघोटाले में इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी, अनी मोदी, मेहुल चौकसी और निशाल मोदी के खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया गया है. इससे पकड़ने और आरोपियों की लोकेशन डिटेक्ट करने की कार्रवाई तेज होगी.