बोले राहुल, एग्जाम पर दो घंटे भाषण, बैंक स्कैम पर 2 मिनट भी नहीं

पीएनबी बैंक घोटाले पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य किया है. उन्होंने ट्विट किया है कि एग्जाम में बच्चे कैसे पास हों, इस पर तो प्रधानमंत्री दो घंटे भाषण देते हैं, लेकिन, 22 हजार करोड़ रुपए के बैंक स्कैम पर दो मिनट भी नहीं बोलते. राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली छुप रहे हैं. अब तो कुछ बोलिए. किसी दोषी की तरह व्यवहार करना बंद कीजिए.

पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी हैं, जिनपर 11,356 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. नीरव मोदी और दूसरे आरोपी गीताजंलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी दोनों परिवार समेत देश छोड़कर भाग चुके हैं. इस मामले में पीएनबी के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों पर बिना बैंक गारंटी के लोन देने का आरोप है.

जांच एजेंसियों ने जानकारी दी है कि पीएनबी के डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी ने क्लर्क मनोज खरात के साथ मिलकर फर्जी तरीके से लोन दिलाने में मदद की. यहां तक कि बैंक रिकॉर्ड में इसकी एंट्री भी नहीं की गई थी.

सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज होने के बाद ये  गिरफ्तारियां की हैं. पीएनबी ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले की जानकारी दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *