बिना रीचार्ज सालों-साल करते रहे बात, बस करना होगा यह काम

free-mobile-calling

टेक्नोलॉजी के दौर में लगभग सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. मोबाइल के जरिए लोग अपने प्रिय जनों से जुड़े रहते है. ऐसे में जरुरी हैं कि बात करने के लिए मोबाइल सिम रीचार्ज हो नहीं तो आप ना तो किसी को कॉल कर सकते हैं ना ही जरुर पड़ने किसी को मिस कॉल कर सकते हो. बिना बैलेंस के कुछ नहीं कर सकते है. लेकिन अगर हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताए जिसे फॉलो करके आप सालों-साल बिना एक पैसे का रीचार्ज किए अपने प्रिय जन से बात जी-भर बाते कर सकते हैं.

ये बाते आपको थोड़ी बहकाऊ लग रही होंगी लेकिन यह खबर बिलकुल सही है. दरअसल, एक फ्री एंड्रॉइड ऐप से यूजर ब्लूटूथ की सहायता से कोई भी फ्री कॉल कर सकता है. जी हां, इस ऐप की सहायता से यूजर दो स्मार्टफोन को वॉकी-टॉकी में बदल सकता है.

ये भी पढ़ें: अब इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेंगे WhatsApp और Messenger

लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा कि वॉकी-टॉकी ब्लूटूथ की रेंज में हो, क्योंकि ब्लूटूथ की फिक्स रेंज होती है. ये अधिकतम 100 मीटर के दायरे में काम करता है. ऐसे में जब आप ब्लूटूथ से कॉलिंग करेंगे तब उसकी रेंज में रहना जरूरी है.

साथ ही, ब्लूटूथ कॉलिंग के लिए Walkie-Talkie ऐप दोनों स्मार्टफोन में होना जरूरी है. इससे बात करने पर कोई चार्ज नहीं देना होता। कुल मिलकर आप इस ऐप से दो स्मार्टफोन को वॉकी-टॉकी में कन्वर्ट कर सकते हैं.