अब इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेंगे WhatsApp और Messenger

Share Article

फेसबुक मैसेजिंग एप और वाट्सएप को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि ये एप उन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेंगी, जिन स्मार्टफोन के फीचर्स बहुत पुराना हो चुका है. बता दें कि उन फोनों में ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और अन्य पुराने फीचर के शामिल है.

जी हां, एक प्रवक्ता ने कंपनी की वेबसाइट के सर्पोट नोट में लिखा, पुराने स्मार्टफोन हमें वह क्षमता प्रदान नहीं करते हैं, जिनकी हमें एप के फीचर का विस्तार करने के लिए भविष्य में जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें: अब WhatsApp पर आपने आप हो जाएगा रिप्लाई, जानें कैसे

प्रवक्ता ने अपने नोट में लिखा है, अगर आप इन प्लेटफाम्र्स पर आधारित किसी मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं तो हम आपको सलाह देते हैं कि नए ओएस वर्शन में अपग्रेड कर लें. या फिर एंड्राडय ओएस 4.0 प्लस, आईफोन जो कि आईओएस 7 प्लस, और विंडोज फोन 8.1 प्लस पर चलनेवाले स्मार्टफोन का प्रयोग करें, ताकि आप वाट्स एप का प्रयोग जारी रख सकें.

प्लेटफाम्र्स पर यूजस वाट्स एप का प्रयोग तो जारी रख सकेंगे, लेकिन नया खाता नहीं खोल सकेंगे. वाट्स एप ने कहा, क्योंकि, हम अब इन प्लेटफाम्र्स के लिए सक्रिय रूप में डेवलप करने का काम नहीं करेंगें. साथ ही कई फीचर किसी भी समय काम करना बंद कर सकते हैं.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *