गोरखपुर में टूटा योगी का तिलिस्म, फूलपुर में भी भाजपा की करारी हार

bjp loose in election in gorakhpur

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल है लेकिन पार्टी ने इस हार को स्वीकार कर लिया है.

गोरखपुर में एसपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद को जीत मिली है और इस खबर का औपचारिक ऐलान भी किया जा चुका है. गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा. जीत के बाद प्रवीण निषाद ने क्षेत्र की जनता का धन्यवाद दिया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

आपको बता दें कि गोरखपुर में कुल 9 लाख 34 हजार 56 वोट पड़े. इसमें से एसपी को कुल 4 लाख 56 हजार पांच सौ तेरह वोट मिले. बीजेपी को सिर्फ बीजेपी को 4 लाख 34 हजार छह सौ बत्तीस वोट मिले.

Read Also: विरोध के बाद जया बच्चन पर विवादित बयान को लेकर नरेश अग्रवाल ने जताया खेद

गोरखपुर में भाजपा की हार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खा है कि, ”अति आत्मविश्वास में रहने के बजाए हम दोनों चुनाव में हुई हार की समीक्षा करेंगे. एसपी और बीएसपी का गठबंधन विकास विरोधी है.” वहीँ अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी समाज में जहर घोलने का काम कर रही है. बीजेपी ने वादा खिलाफी की, अच्छे दिन तो आए नहीं लेकिन जनता बीजेपी के बुरे दिन लाने के लिए इकट्ठी हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *