जल्द बंद होने वाला है Facebook और WhatsApp, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

backbally

दुनियाभर में व्हाट्सएप इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप भी व्हाट्सएप से ज्यादा लगाव रखते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें. ख़बरों का कहना है कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले व्हाट्सएप और मुश्किलों के काले बदल मंडरा रहे हैं

दरअसल व्हाट्सएप की मुश्किल वजह ब्लैकबेरी है. ब्लैकबेरी ने फेसबुक पर एक मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें ब्लैकबेरी ने फेसबुक पर मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के लिए अपनी तकनीक को चोरी करने का आरोप लगाया है. ब्लैकबेरी ने दावा किया है कि यह उसकी पेटेंट तकनीक है. ब्लैकबेरी का कहना है कि फेसबुक इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में ब्लैकबेरी की तकनीक का प्रयोग कर रहा है.

आपको बता दें कि पहले ब्लैकबेरी मैसेंजर यूजर्स के बीच बेहद पसंद किया जाता था. अब ब्लैकबेरी ने दावा किया है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ब्लैकबेरी की तरफ से डेवलेप की गई तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसलिए फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सप और इंस्टाग्राम को बंद किया जाए.

ये भी पढ़ें: इस्तेमाल किया क्या WhatsApp का ये नया फीचर, ऐसे करें यूज

ब्लैकबेरी का कहना है फेसबुक ने उसके कई फीचर्स को चुराया है. इस मामले पर फेसबुक डिप्टी जनरल काउंसिल, पॉल ग्रेवाल ने कहा ब्लैकबेरी के इन आरोपों पर कहा, ब्लैकबेरी कुछ नया खोजने की बजाय दूसरे की खोज पर टैक्स लगाने के चक्कर में है. हम इस मामले में ब्लैकबेरी का सामना करना चाहते हैं.

कानूनी लड़ाई से ही ब्लैकबेरी और फेसबुक का रुख साफ होगा. ब्लैकबेरी ने लॉस एंजेलिस के फेडरल कोर्ट में मुकदमा किया है. इससे पहले फरवरी 2017 में ब्लैकबेरी ने नोकिया पर 3जी और 4जी वायरलेस कम्युनिकेशन तकनीक के पेटेंट को लेकर मुकदमा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *