विवादित Tweet मामले में फंसे हार्दिक पंड्या के खिलाफ FIR

Share Article

hardik-pandya-controvercial-tweet-bheem-rao-ambedkar

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के पर कथित तौर पर बाबा भीमराव आंबेडकर के खिलाफ विवादित ट्वीट करने पर एफआईआर दर्ज की गई है. बुधवार 21 मार्च को एससी/एसटी स्पेशल कोर्ट ने भीमराव अंबेडकर को लेकर ट्वीट करने पर पुलिस को पांड्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिया है.

दरअसल, एक याचिकाकर्ता डीआर मेघवाल ने पिछले साल 26 दिसंबर में पांड्या के एक ट्वीट पर कहा था कि इससे अंबेडकर को अपमानित करने के साथ उनके समुदाय को लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाई गई. पांड्या के ट्वीट में लिखा था – कौन अंबेडकर? जो एक क्रॉस लॉ (कानून) का मसौदा तैयार करते हैं, या उस रोग को फैलाते है जिसे भारत में आरक्षण कहते हैं.

हार्दिक पांड्या के इस ट्वीट के बाद मेघवाल ने बीते मंगलवार को उनके खिलाफ याचिका दाखिल की. याचिका में मेघवाल ने कहा कि हार्दिक पांड्या जैसे मशहूर क्रिकेटर ने न सिर्फ उनके समुदाय का अपमान करने की कोशिश की, बल्कि संविधान का भी अपमान किया.

Read Also: दिल्ली बजट LIVE: हरियाली पर ज़ोर साथ ही ई-वेहिकल्स को दिया जाएगा बढ़ावा

शिकायत में याचिकाकर्ता ने लिखा, “जनवरी में मैंने हार्दिक पांड्या के ट्वीट के बारे में सुना. ये अंबेडकर जैसे व्यक्ति के लिए बहुत अपमानजनक था. यह नफरत फैलाने और समाज को विभाजित करने की कोशिश थी.” वहीं, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि पांड्या ने गंभीर अपराध किया है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *