देश के लिए राइट नहीं है लेफ्टः शाह

त्रिपुरा में भाजपा की जीत से उत्साहित अमित शाह ने कहा कि देश में किसी राज्य के लिए लेफ्ट अब राइट नहीं है. त्रिपुरा में वामपंथ का 25 साल पुराना गढ़ उखाड़ फेंकने में कामयाब होने के बाद शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही.   नगालैंड-मेघालय के भी नतीजे भाजपा के पक्ष में हैं.

मोदी जी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि पूर्वी हिस्सा विकास से वंचित रह गया है. सत्ता में आते ही भाजपा ने लुक ईस्ट पॉलिसी पर काम किया. शाह ने कहा कि मैं भाजपा की तरफ से त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड की जनता को बधाई देता हूं्. वहां के लोगों ने नरेंद्र मोदी की नीतियों पर मुहर लगाई है. कम्युनिस्ट हिंसा में शहीद हुए अपने कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देता हूं्.

शाह ने कहा कि एक समय लोग कहते थे भाजपा हिन्दी बेल्ट की पार्टी है. आज हम नॉर्थ-ईस्ट में भी सरकार बना रहे हैं. आगे कर्नाटक में चुनाव होने हैं. त्रिपुरा में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. कई उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हुई है.

वामपंथियों की हार पर उन्होंने कहा कि अब साफ हो चुका है कि लेफ्ट देश के लिए राइट नहीं है. पश्‍चिम बंगाल के बाद अब त्रिपुरा से भी वे विदा हो चुके हैं. त्रिपुरा आदिवासी बहुल क्षेत्र है. यहां आरक्षित सभी 20 सीटों पर बीजेपी जीती है.  आगे उन्होंने कहा कि मेघालय में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला है. त्रिपुरा और नगालैंड के साथ अब देश के 21 राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की सरकार बनेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *