नरेंद्र मोदी के 61 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक

सोशल साइट्स पर नेताओं की लोकप्रियता इस बात से आंकी जाती है कि किसके कितने फॉलोअर्स हैं. अभी पता चला है कि ट्विटर जैसे साइट्स पर मौजूद नेताओं के 60 प्रतिशत तक फेक फॉलोअर्स हैं. जो जितना लोकप्रिय नेता है, उसके उतने ही अधिक फेक फॉलोअर्स हैं. ट्विटर के ऑडिट में यह बात सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी जैसे नेताओं के 60 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 61 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं. वे देश में फेक फॉलोअर्स के मामले में चौथे स्थान पर हैं. अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बात करें तो उनके 61 लाख 15 हजार फॉलोअर्स हैं. ऑडिट से जानकारी मिली है कि उनके भी 69 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं. अमित शाह के एक करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनके 67 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं. कांग्रेस नेता शशि थरूर के भी 62 फीसदी फॉलोअर फेक हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के भी 50 फीसद से ज्यादा फॉलोअर्स फेक हैं.

ट्विटर के ऑडिट से पता चला है कि ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के भी 48 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं. हिलेरी क्लिटंन के 31 फीसदी और ट्रम्प के 26 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं.