6 साल बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पकिस्तान लौटीं मलाला यूसुफज़ई

nobel-prize-winner-malala-yousafzai-returns-to-pakistan-after-6-years

नोबेल शान्ति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफ़ज़ई 6 साल बाद अपने वतन पाकिस्तान लौट चुकी हैं. बता दें कि मलाला ने पकिस्तान की लड़कियों को शिक्षित करने का ज़िम्मा उठाया था जिसके बाद आतंकवादियों ने उन्हें ऐसा ना करने की धमकी दी थी लेकिन मलाला इस धमकी डरे बगैर काम करती रहीं जिससे तालिबानी आतंकवादी तिलमिला गए थे और और उन्होंने साल 2012 में मलाला को गोली मार दी थी लेकिन मलाला ने मौत को भी मात दे दी और अब वो अपने वतन वापस लौट चुकी हैं.

बता दें कि आतंकियों के इस हमले में मलाला गंभीर रूप से घायल हो गई थीं और उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था. बता दें कि इस घटना के बाद मलाला पहली बार पाकिस्तान लौटी हैं. पाक मीडिया के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब 1:41 बजे पाकिस्तान के बेनजीर भुट्टो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका विमान (अमिरात EK-614) उतरा। उनके पाकिस्तान आगमन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. विमान से उतरने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एक स्थानीय होटल में ले जाया गया। सुरक्षा के मद्देनजर उनकी यात्रा का विवरण गुप्त रखा गया.

Read Also: अमेरिका में प्रधानमंत्री की तलाशी से पाकिस्तान में नाराजगी 

गौरतलब है कि मलाला ने 2018 के जनवरी में दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में कहा था कि मुझे विश्वास है, मैं एक दिन पाकिस्तान जरूर जाऊंगी और अपने देश को देखूंगी.