नोएडा: छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने जब्त की नोटबुक

noida girl student sucide police confescate her notebook

नोएडा में स्कूली छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने छात्रा की एक नोटबुक ज़ब्त की है जिसमें उसने अपनी पीड़ा लिखकर आत्महत्या कर लि थी. इस नोटबुक के ज़रिए पुलिस आरोपियों पर शिकंजा कसने का मन बना चुकी है. इस नोटबुक में छात्रा ने अपनी मनोस्थिति के बारे में लिखा था, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मौत से पहले छात्रा तनाव में थी. बता दें कि दिल्ली के एक स्कूल में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा ने मंगलवार की शाम नोएडा स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. मृतक छात्रा के परिजनों ने उसी के स्कूल में पढ़ाने वाले दो टीचरों पर छेड़खानी का आरोप लगाया है.

दरअसल पुलिस द्वारा जब्त की गई नोटबुक के एक पेज पर छात्रा ने लिखा है कि ‘आई एम फेलियर’. इसके साथ ही छात्रा ने ये भी लिखा है कि ‘आई एम डम्ब’ (मैं नकारा हूं) और ‘आई हेट माइसेल्फ’ . नोटबुक के इस पेज पर छात्रा ने कई हस्ताक्षर भी किए हुए हैं. परिजनों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नोटबुक में लिखी गई लिखावट मृतक छात्रा की ही है.

Read Also: नोएडा: स्कूली छात्रा ने की खुदखुशी, पिता ने टीचर्स पर लगाया छेड़खानी का आरोप

छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया उनकी बेटी ने उनसे कहा था कि विज्ञान और सामाजिक विज्ञान पढ़ाने वाले 2 अध्यापक उसका शारीरिक शोषण करते हैं और वह उसे वार्षिक परीक्षा में फेल कर देंगे. छात्रा ने अपने पिता को बताया था कि दोनों आरोपी टीचर उसे गलत तरीके से छूते हैं और वह परीक्षा में कितना भी अच्छा क्यों ना लिख ले, वह उसे फेल ही करेंगे. फिलहाल छात्रा के परिजनों की शिकायत पर आरोपी अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज लॉ और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा शारीरिक शोषण के आरोपों से इंकार किया गया है।

प्रधानाचार्य ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. स्कूल द्वारा सीबीएसई की पदोन्नति संबंधी शर्तों का पालन किया जा रहा है. मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि उसे फेल नहीं किया गया था, बल्कि उसका दोबारा टेस्ट लिया जाना था. छात्रा का दोबारा टेस्ट 23 मार्च को होना था. स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि स्कूल मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *