दिल्ली मेट्रो में जुड़ी एक और लाइन, DU छात्रों को होगा फायदा

pink-metro

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो लाइन और भी लम्बी होने जा रही है. जी हां, दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन बुधवार से शुरू होने जा रहा है. पिंक मेट्रो लाइन करीब 21 किलोमीटर लंबी है. यह मेट्रो दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ और साउथ कैंपस को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ेगी.

इन दोनों कैंपस के बीच यात्रा करने में करीब 40 मिनट लगेंगे. इसका फायदा दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र उठा सकते हैं. पिंक लाइन का मजलिस पार्क-दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण कैंपस के मुसाफिरों और खासतौर पर छात्रों के लिए बड़ी राहत साबित होगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में पहले से ही मेट्रो स्टेशन है जिसका नाम विश्वविद्यालय है. यह स्टेशन येलो लाइन के लिस्ट में शामिल है, जो समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुड्डा सिटी सेंटर से जोड़ती है.

ये भी पढ़ें: काठमांडू एयरपोर्ट पर विमान हादसा, मलबे से निकाले गये 20 शव

करीब 21.56 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क-दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस कॉरिडोर की औपचारिक शुरुआत बुधवार को मेट्रो भवन में शाम चार बजे केंद्रीय आवास व शहरी कार्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे.

अधिकारी का कहना है कि पिंक लाइन पर यात्रा सेवा उसी दिन शाम को शुरू हो जाएगी. इस खंड में 12 स्टेशन हैं, जिसमें आठ एलिवेटेड हैं जबकि चार भूमिगत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *