मूर्ति विवाद पर राजनीति शुरू, अमित शाह ने कहा आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई


रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद पेरियार, अम्बेडकर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को भी क्षति पहुंचाने की खबर आई. इन घटनाओं ने जल्द ही राजनीतिक रंग ले लिया और सभी दलों की ओर से इनपर टिप्पणी आने लगी. तृणमूल कांग्रेस ने ऐसी घटनाओं को लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं सीपीआई नेता डी राजा ने कहा है कि हमारी पार्टी किसी भी प्रतिमा को गिराने के खिलाफ है. इधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मूर्ति गिराने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

अमित शाह ने कहा है कि मैने त्रिपुरा और तमिलनाडु में पार्टी यूनिट से बात की है. पार्टी का कोई भी व्यक्ति अगर मूर्ति को नष्ट करने से जुड़ा पाया जाएगा तो पार्टी उसके खिलाफ गंभीर कार्रवाई करेगी. राज्य में लेनिन की मूर्तियों को गिराए जाने की घटना की पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कड़े शब्दों में निंदा की और उन्होंने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा व आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया.

त्रिपुरा के होने वाले मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने इस मुद्दे पर राज्य के लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें. उन्होंने कहा कि ऐसी हिंसा में शामिल होने वाले लोगों को दंडित किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मामले को लेकर त्रिपुरा के राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से भी बात की है. उन्होंने नई सरकार के कार्यभार संभालने तक स्थिति को नियंत्रण में रखने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *