…तो इस वजह से अक्षय कुमार का मुकाबला कोई नहीं कर पाएगा


नई दिल्ली (प्रवीण कुमार)- बॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार अब सिर्फ खिलाड़ी तक ही सीमित नहीं रह गए हैं. उन्होंने अपनी पहचान अब एक ऐसे अदाकार के रूप में बना ली है, जो हर किरदार को निभाने की काबिलियत रखता है. कॉमेडी से लेकर एक्शन तक वे सभी किरदार अपनी कड़ी मेहनत से निभाते हैं. अक्षय ने जिस तरह से अपनी अभिनय शैली में बदलाव किया है, वो काबिले तारीफ है. इसकी बदौलत अक्षय आज बॉलीवुड के टॉप 5 अभिनेताओं में शुमार हैं. आने वाले समय में अक्षय कुमार बॉलीवुड पर राज करते नजर आएंगे. अक्षय को पता है कि दर्शकों आज के दौर में किस तरह की फिल्में देखना पसंद करते हैं, इसलिए वे बहुत सोच-समझकर फिल्में साइन करते हैं. शायद यही वजह है कि अक्षय कुमार पिछले तीन—चार सालों से लगातार हिट फिल्में देते आ रहे हैं.

अगर उनकी पिछली फिल्मों के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने एक के बाद एक नॉनस्टॉप 5 ऐसी फिल्में दी है जिन्होंने सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है. इन फिल्मों में एयरलिफ्ट, रूस्तम, हाउसफुल—3, जॉली एलएलबी—2 और टॉयलेट— एक प्रेम कथा शामिल हैं. हाल ही में अक्षय की बहुत महत्वकांक्षी फिल्म पैडमैन रिलीज हुई है. सफलता के मामले में बेशक यह फिल्म अक्षय की पिछली फिल्मों के मुकाबले कुछ कम रही, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों ने इस पगले सुपरहीरो को पैडमैन के रूप में खूब पसंद किया. फिल्म तो हिट रही, लेकिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर यह सौ करोड़ का कारोबार करने में विफल रही. बता दें कि पैडमैन ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 80 करोड़ रुपए तक का कारोबार किया है. हालांकि इसके बावजूद ऐसा नहीं है कि अक्षय के पास फिल्मों की कमी है. उनकी फैन फौलोइंग इतनी जबरदस्त है कि वे अपने बलबूते अपनी फिल्मों को हिट कराना जानते हैं. आपको बता दें कि सुपरस्टार अक्षय कुमार के पास पैडमैन के बाद अभी 6 ऐसी फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती हैं. इनमें से ज्यादातर फिल्में सच्ची घटना पर आधारित हैं. ये सभी फिल्में काफी बड़े बजट की होंगी. आइए जानते हैं अक्षय की आगामी फिल्मों के बार में जो आने वाले दो सालों में रिलीज हो सकती हैं.

रोबोट सीक्वल (2.0)
साइंस फिक्शन पर बनी फिल्म रोबोट (2.0) दक्षिण भारत की 2010 में आई सुपरहिट फिल्म रोबोट का सीक्वल है. इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने मुख्य भूमिका अदा की थी. अब इसका सीक्वल (2.0) आ रहा है जिसमें अक्षय कुमार ने एक खतरनाक विलेन की भूमिका निभाई है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा रजनीकांत और एमी जैक्सन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिल्म इस साल अप्रैल के महीने में रिलीज हो सकती है. इस फिल्म का बजट भी बहुत ज्यादा बताया जा रहा है. सूत्रों की माने तो फिल्म का बजट लगभग 300 करोड़ है. इस लिहाज से फिल्म को हिट होने के लिए बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 450 करोड़ तक का कारोबार तो करना ही होगा.

गोल्ड – अक्षय कुमार की इस साल लगभग 3 से 4 फिल्में रिलीज होंगी, जिनमें से उनकी पहली फिल्म पैडमैन रिलीज हो चुकी है. इस साल पैडमैन और रोबोट (2.0) के बाद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानि 15 अगस्त को उनकी तीसरी फिल्म गोल्ड रिलीज होने जा रही है. यह बायोपिक फिल्म हॉकी स्टार बलबीर सिंह के जीवन पर आधारित है. फिल्म गोल्ड साल 1948 में लंदन में हुए 14वें ओलम्पिक की कहानी है. जब भारत ने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में शिरकत की थी और देश को पहला गोल्ड मेडल मिला था. गोल्ड में अक्षय कुमार हॉकी स्टार बलबीर सिंह के रोल में हैं. बलबीर सिंह को गोल करने में उस्ताद माना जाता था. साल 1952 ओलम्पिक खेलों में बलबीर सिंह ने उस मैच में पांच गोल किए थे, जिसमें भारत ने नीदरलैंड को 6-1 से हराया था. लंदन ओलम्पिक में जब भारत ने अर्जेंटीना को हराया था, उस समय बलबीर सिंह ने हैट्रिक सहित छह गोल किए थे और फाइनल में ब्रिटेन के ख़िलाफ़ जीत में उनके दो शुरुआती गोल थे. साल 1977 में बलबीर सिंह ने द गोल्डन यार्डस्टिक नाम से अपनी आत्मकथा भी लिखी थी.

मुगल- द गुलशन कुमार स्टोरी – टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की जिंदगी पर बनने वाली इस फिल्म में अक्षय लीड रोल में नजर आएंगे. इस फिल्म में वे गुलशन कुमार का किरदार निभाते दिखेंगे. कुछ वक्त पहले ही इस फिल्म की घोषणा की गई थी. इस फिल्म को सुभाष कपूर डायरेक्ट करेंगे, जो इससे पहले जॉली एलएलबी—2 को भी डायरेक्टर कर चुके हैं. वहीं गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं.

क्रैक – फिल्म स्पेशल—26 (2013), बेबी (2015) और रुस्तम (2016) की धमाकेदार कामयाबी के बाद अक्षय कुमार एक बार फिर से नीरज पांडे के साथ साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म क्रैक से वापसी कर रहे हैं. फिल्म की कहानी पर अभी काम चल रहा है.

केसरी – अक्षय कुमार और करण जौहर एक प्रोजेक्ट में साथ काम कर रहे हैं. यह प्रोजेक्ट है, उनकी आने वाली फिल्म केसरी. केसरी में अक्षय मुख्य किरदार निभाएंगे. यह फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित होगी! इस युद्ध में 21 बहादुर भारतीय सैनिकों ने 10,000 अफगान पश्तूनों से जबरदस्त मुकाबला किया था. अक्षय के अलावा सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ भी इस फिल्म में नजर आएंगे. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड विनर पंजाबी डायरेक्टर अनुराग सिंह बना रहे हैं. फिल्म 2019 में आ सकती है. बता दें कि सारागढ़ी पर फिल्म बनाने का विचार सबसे पहले अजय देवगन के दिमाग में आया था और उन्होंने इसकी घोषणा भी कर दी थी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों की फिल्मों में कौन सी फिल्म दर्शकों को लुभाने में कामयाब होती है.

हाउसफुल 4- अब तक हाउसफुल सीरीज की तीन कड़ियां रिलीज हो चुकी हैं और ये तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही हैं. यह एक कॉमेडी ड्रामा सीरीज है. मल्टी स्टारर फिल्म होने के बावजूद इनमें अक्षय कुमार हमेशा लीड रोल में ही रहते हैं. अब इस कामयाब सीरीज का एक और सीक्वल आने वाला है. जी हां, हाउसफुल—4 का अनाउंसमेंट हो चुका है. यह फिल्म 2019 में दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है. बता दें कि गोलमाल अगेन 2017 में दिवाली के मौके पर ही रिलीज हुई थी जो उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इसी को देखते हुए अक्षय कुमार और साजिद खान ने अपनी हाउसफुल गैंग को दिवाली के मौके पर रिलीज करने की सोची.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *