यहाँ दो शादी करने पर मिल रहा घर और भत्ता, जाने कहाँ का है मामला

uae weird law, dual marriages, home, allounce, foreign news

दुनिया में हर देश का अपना कानून हैं. जिनको फॉलो करना देश के नागरिकों का कर्तव्य है. कुछ देश में दो शादियां करना गैर कानूनी है तो कई देशों में दो शादियां मान्य हैं. यहां तक की एक ऐसा देश भी है, यहां एक से ज्यादा शादियां करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाता है.

बता दें कि ये देश कोई और देश नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) है. जी हां, वहां कि सरकार लोगों को एक से ज्यादा शादियां करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है जिसके लिए वहां की सरकार दो बीवी रखने वाले लोगों को अतिरिक्त मकान भत्ता देने की घोषणा कर चुकी है.

खबरों की मानें तो इस देश में अविवाहित लड़कियों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसी से निपटने के लिए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित कर रही है जिसके लिए ऐसी स्कीम निकाली गई है.

ये भी पढ़ें: इस शख्स के शरीर में हैं इतनी आँखे कि आप भी गिनना भूल जाएंगे

यूएई के मंत्रालय ने यह फैसला है कि दो बीवी रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. हालांकि ये मकान भत्ता दूसरी बीवी के लिए होगा. यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा.

उनका कहना है कि दूसरी बीवी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए है. मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और देश में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी.