कवर स्टोरी-2राजनीति

कठुआ मामले में मुख्यमंत्री महबूबा ने कहा, माता वैष्णो देवी का रूप थी पीड़ित बच्ची

Share Article


कठुआ गैंगरेप मामले पर बोलते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीड़ित बच्ची को माता वैष्णो देवी का रूप बताया है. कटरा में श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में बोलते हुए महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि कोई छोटी सी बच्ची के साथ ऐसी दरिंदगी कैसे कर सकता है. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आमंत्रित थे. उन्होंने भी इस घटना को शर्मनाक बताया और कहा कि बच्ची को न्याय मिलना चाहिए.

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि समाज में कुछ तो गड़बड़ है, वरना एक छोटी सी बच्ची के साथ ऐसी निर्ममता कोई कैसे कर सकता है. वहीं एक दिन के दौरे पर जम्मू आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी अगर देश के किसी हिस्से में ऐसी घटना हो रही है, तो यह शर्मनाक है. हमें सोचना होगा कि हम कैसे समाज का निर्माण कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में किसी भी लड़की या महिला के साथ न हो, यह तय करना हमारी जिम्मेदारी है.

इधर दिल्ली हाईकोर्ट ने कठुआ मामले में रेप पीड़ित बच्ची की पहचान उजागर करने वाले मीडिया हाउसों पर 10-10 लाख का जुर्माना लगाया है. कोर्ट ने इन मीडिया हाउस को जम्मू-कश्मीर पीड़ित राहत कोष में 10-10 लाख रुपए की राशि जमा करने का आदेश दिया है. उन सभी मीडिया हाउसों ने बुधवार को कोर्ट में माफी मांगी. कोर्ट ने यह भी कहा है कि बच्ची की पहचान उजागर करने वाले को 6 महीने की जेल हो सकती है. इस मामले में अगली सुनवाई 25 अप्रैल को होगी.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here