कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, 8 नये युवा चेहरों को मौका

congress-announce-first-list-of-candidates-for-karnataka-elections

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगा दी है. बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकों में करीब दो सौ सीट पर प्रत्याशी का नाम फ़ाइनल कर लिया है जबकि मौजूदा आठ विधायकों के टिकट भी काटे गये है.

बता दें कि राहुल गांधी इस बार युवा चेहरों पर जोर देना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने 8 विधायकों के टिकट काटकर उनकी जगह पर युवा चेहरों को जगह दी है. बता दें कि जैसे ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी पार्टी की तरफ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की दो दौर की बैठकों में करीब दो सौ सीट पर चर्चा हुई. समिति के एक सदस्य ने कहा कि शुक्रवार सुबह हुई चुनाव समिति की बैठक में मौजूदा विधायकों और उन सीटों पर विचार किया गया, जहां छानबीन समिति ने सिर्फ एक नाम का सुझाव दिया था.

Read Also: आमदनी में 82 फीसदी बढ़ोतरी के साथ हजार करोड़ी पार्टी बनी भाजपा

कर्नाटक में कुल 224 सीट हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 122 सीट जीतने में सफल रही थी. जबकि भाजपा और जनता दल सेकुलर को सिर्फ 40-40 सीट मिली थी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि मौजूदा विधायकों के अलावा पार्टी की कोशिश है कि नए और युवा चेहरों को टिकट दिया जाए. महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी ज्यादा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *