नाबालिग से बलात्कार मामले में आसाराम को उम्रकैद की सजा

court-decision-tomorrow-on-asaram

जोधपुर की जेल में बंद आसाराम पर कोर्ट ने फैसला सुनाने के बाद अब उनकी सजा का भी एलान कर दिया है. आसाराम को न्यायालय ने यौन उत्पीड़न का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. नाबालिग से रेप के केस में जोधपुर जेल स्थित स्पेशल कोर्ट ने बुधवार सुबह आध्यात्मिक गुरु आसाराम सहित 3 आरोपियों को दोषी करार दिया था, वहीं 2 अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जब सलमान खान जोधपुर जेल में बंद थे, तब भी आसाराम का खूब ज़िक्र हुआ था. उस समय यह संभावना जताई जा रही थी कि आसाराम को भी कोर्ट दोषी करार दे सकता है और आज यही हुआ. कल जब इस मामले में जोधपुर के कलेक्टर ने आसाराम से पूछा था कि, ‘फैसले के बारे में क्या सोच रहे हो बापू, तो आसाराम ने कहा ‘होई है वहीं जो राम रचि राखा.’ आसाराम पर यौन उत्पीड़न के मामले में सजा सुनाने के लिए जेल में ही कोर्ट रूम बनाया गया है.

साढ़े 4 साल पहले जब इस मामले में आसाराम को गिरफ्तार किया गया था, तब उनके ट्रस्ट से जुड़े लोगों का दावा था कि उनके विश्वभर में करीब 4 करोड़ भक्त हैं. वहीं गुजरात पुलिस की तरफ से बताया गया था कि स्वयंभू बाबा के पास 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. वहीं इस बाबा के पास अकूत संपत्ति भी है. यह आंकड़ा वर्ष 2014 का है और अब वर्ष 2018 में आसाराम की संपत्ति की कीमतें काफी बढ़ गई हैं.

Read Also: खाने के साथ खा सकते हैं चम्मच और प्लेट, पढ़ें पूरी खबर

इस बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय से पुलिस बल की छह कंपनियां भेजी गई हैं. जोधपुर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. होटलों और धर्मशालाओं की सघन जांच की जा रही है. आसाराम के आश्रम को खाली करा लिया गया है और पूरी जांच के बाद ही निजी वाहनों और बसों को जोधपुर में प्रवेश दिया जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर भी कड़ी जांच की जा रही है.