भूकंप के झटकों से थर्राया उत्तराखंड का बागेश्वर

earthquake in uttrakhand bageshwar

उत्तराखंड के बागेश्वर जिला आज भूकंप के झटकों से हिल गया. इन झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई है. भूकंप के इन झटकों से अभी तक किसी तरह के जान माल की हानि नहीं हुई है क्योंकि इनकी तीव्रता अधिक नहीं थी.

बता दें कि भूकंप के ये झटके तकरीबन 12 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गये. भूकंप का केंद्र कपकोट में लेटीट्यूड 29.8 डिग्री उत्तर व लॉन्गीटीयूड 79.8 डिग्री पूर्व की ओर दस किमी गहराई में बताया जा रहा है. झटका हल्का होने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है, साथ ही कई जगहों पर लोगों ने इन झटकों को महसूस भी नहीं किया है.

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि सभी को सतर्क कर दिया है. किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है. जिला आपदा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है. यह जोन पांच में आता है. आपदा कंट्रोल रूम को सक्रिय कर दिया गया है. उनका कहना है कि हर घटना पर नज़र बनाई जा रही है.

Read Also: सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर परेशान किए जा रहे बोधगया के व्यापारी

बता दें कि पहाड़ी इलाकों में अगर कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके आते हैं तो लोगों को जल्दी इस बारे में पता नहीं चल पाता है ऐसे में कई बार ये खतरनाक भी साबित हो सकता है लेकिन आज आए इस भूकंप से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *