कवर स्टोरी-2खेल

गौतम गंभीर ने कप्तानी छोड़ी, श्रेयस अय्यर संभालेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान

Share Article

Delhi Daredevils captain Gautam Gambhir exaults after a stroke for maximum while playing against Kings XI Punjab at PCA Stadium in Mohali *** Local Caption *** Delhi Daredevils captain Gautam Gambhir exaults after a stroke for maximum while playing against Kings XI Punjab at PCA Stadium in Mohali. Express photo

दिल्ली डेयरडेविल्स के लगातार खराब प्रदर्शनों के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. गंभीर के बाद अब श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभालेंगे. श्रेयस की उम्र अभी मात्र 23 साल है. श्रेयस ने कहा है कि कप्तान की जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं टीम मैनेजमेंट और कोचों को शुक्रिया कहता हूं. यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है.

गौरतलब है कि दिल्ली की टीम अब तक के 6 मैचों में से 5 मैच हार चुकी है और 2 अंकों के साथ सबसे नीचे यानि आठवें पायदान पर है. गंभीर ने इसी साल दिल्ली की टीम में वापसी की थी और उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी. वे इससे पहले आईपीएल के शुरुआती तीन संस्करणों में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रहे थे और उसके बाद 2011 में वे कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान बने.

कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ गंभीर 7 साल तक जुड़े रहे. उनकी कप्तानी में ही इस टीम ने 2 बार आईपीएल के खिताब भी जीते. इसबार कोलकाता की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. इसे लेकर कई तरह के कयास भी लगे, लेकिन बाद में कोलकाता टीम मैनेजमेंट की तरफ से इसे लेकर स्पष्टीकरण दिया गया कि गंभीर ने खुद ही टीम में रिटेन होने से मना कर दिया था. गंभीर की तरफ से कहा गया था कि ये उनका आखिरी आईपीएल है और वे अपनी होम टीम दिलली से खेलना चाहते हैं.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here