महिला पत्रकार के सवाल पर राज्यपाल ने गाल पर फेरा हाथ, शुरू हुआ विवाद

governer-shameful-gesture

तमिलनाडु में छात्राओं को अच्छे नंबर के बदले यौन संबंध बनाने की सलाह देने वाले कॉलेज लेक्चरर का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद मीडिया के सवालों का सामना कर रहे तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी अब विवादों में घिर गये हैं. बता दें कि पत्रकारों से घिरे बनवारीलाल पुरोहित ने एक महिला पत्रकार के गाल पर हाथ फेर दिया जिसके बाद जमकर विवाद हो रहा है.

बता दें कि राज्यपाल ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी और इस दौरान तमाम पत्रकार भी आए थे इसी दौरान एक महिला पत्रकार ने राज्यपाल से सावाल किया लेकिन इस सवाल का जवाब देने की जगह बनवारीलाल ने उस महिला पत्रकार के गाल पर हाथ फेर दिया.

बता दें कि इस घटना के बाद विवाद होने लगा तब जाकर राज्यपाल ने महिला से माफ़ी मांग ली है. बता दें कि डीएमके ने इस मामले पर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. राज्यपाल ने खुद पर लग रहे आरोपों का जवाब देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. कॉन्फ्रेंस खत्म कर राज्यपाल निकलने लगे तभी लक्ष्मी सुब्रमण्यन नामक एक महिला पत्रकार ने उनसे कुछ सवाल पूछा, जिसका जवाब देने की बजाए उन्होंने पत्रकार के गालों पर हाथ फेर दिया. अचानक हुई इस घटना से महिला पत्रकार सकते में आ गई और अपनी व्यथा कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने राज्यपाल पुरोहित से उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस के समापन के दौरान सवाल पूछा. उन्होंने जवाब देने की बजाए मेरी सहमति के बगैर ही मेरे गाल पर थपकी दी. मैं कई बार अपना चेहरा धो चुकी हूं, लेकिन अभी तक इस घटना से उबर नहीं पाई हूं. यह बहुत ही भड़काऊ और गुस्सा दिलाने वाला था श्रीमान राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित. हो सकता है कि आपने स्नेह जताने के लिए ऐसा किया हो, लेकिन मेरे हिसाब से आपने गलत किया.’

Read Also: कठुआ बलात्कार मामले में मनमोहन सिंह ने कसा PM पर तंज

देश में इस वक्त वैसे भी महिलाओं और बच्चियों के साथ अपराध हो रहे हैं ऊपर से इस तरह की घटना हो जाना वाकई देश को शर्मसार करता है. एक राज्यपाल अपने पद की मर्यादा को तार-तार करता हुआ किस तरह से महिला के साथ अभद्र हरकत कर सकता है इस बात का जीता-जागता उदाहरण है आज देखने को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *