अब लालू के परिवार पर मंडराने लगे संकट के बादल, जब्त हुई दो मंजिला इमारत

income tax department seized lalu prasad yadav property

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे हैं लेकिन अब भी उनके ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बता दें कि आयकर विभाग ने लालू प्रसाद यादव के परिवार की एक और बेनामी संपत्ति को तत्कालीन तौर पर जब्त कर लिया है. यह संपत्ति पटना हवाई अड्डे के पास फुलवारी शरीफ में स्थित एक दो मंजिला इमारत है जिसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जब्त कर लिया है.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के परिवार की यह संपत्ति पौश इलाके में स्थित है और 5.5 कट्ठा में फैली हुई है. इस संपत्ति का सर्किल रेट आज के दिन 3.67 करोड़ है. जानकारी के मुताबिक, 2002 में कोलकाता की एक कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने इस संपत्ति को तकरीबन में खरीदा था.

लालू के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव और दो बेटियां रागिनी और चंदा यादव फेयरग्रो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड में 2014 और 2017 के बीच में निदेशक पद पर थे. इस संपत्ति को लेकर पिछले हफ्ते दिल्ली में आयकर विभाग में रागिनी और चंदा यादव से पूछताछ भी की थी. आयकर विभाग ने 23 अप्रैल को तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को पटना में संपत्ति को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन दोनों भाई आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए.

Read Also: प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग में बाल-बाल बचे राहुल गांधी, दर्ज कराई गयी FIR

लालू परिवार की तरफ से इस संपत्ति को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद आयकर विभाग ने इसे लालू परिवार की बेनामी संपत्ति माना और इसे तत्कालिक तौर पर जब्त कर लिया है.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *