बिना किसी वेबसाइड की मदद लिए, अब Google पर ही आसानी से Search होंगी JOBS

दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला गूगल (Google) आए दिन अपने टेक्नोलॉजी में बदलाव करता रहता है. हाल ही में गूगल ने अपने सर्च को बढ़ाते हुए यूजर्स की सबसे बड़ी परेशानी को हल निकाल लिया है. जी हां, अब गूगल के जरिए यूजर्स नौकरियां भी आसानी से ढूढ़ सकते हैं.

दरअसल गूगल ने हाल ही में भारत में ‘जॉब नियर मी’ या जॉब सर्च फीचर लॉन्च किया. जिसके तहत यूजर अपने क्षेत्र की पसंद लोकेशन और अनुभव के आधार पर नौकरियां ढूंढ सकेंगे. इसके लिए आपको किसी और वेबसाइड पर जाने की जरूरत नही है आप सीधे गूगल पर जाकर अपनी पसंदीदा नौकरियां ढूढ़ सकते हैं

बता दें कि गूगल का ये फीचर एंड्रॉयड और आईओएस के दोनों ओएस प्लेटफॉर्म पर काम करेगा. अमेरिकन इंटरनेट जाइंट गूगल ने अमेरिका में ये टूल एक साल पहले ही किया है और भारत में इसे अब लॉन्च किया गया है. इस टूल में अलग-अलग कैटेगरी होंगी. गूगल के सर्च स्पेस में ‘जॉब नियर मी’, ‘जॉब फॉर फ्रेशर’ या नौकरी संबंधी ऐसा ही कोई की-वर्ड डालते ही एक मॉड्यूल खुलेगा जिसमें नौकरियों की सूची होगी.

ये भी पढ़ें: इस एयर कंडीशनर को लगाने पर ज़िंदगी भर नहीं आएगा बिजली का बिल 

गूगल पर आप नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यूजर जॉब पर क्लिक करेगा तो वहां इससे जुड़ी कई जानकारियां सामने आ जाएंगी. किस जॉब के लिए कितनी योग्यता चाहिए इसकी जानकारी आसानी से देखी जा सकेगी. इन सभी जानकारियों को सेव भी कर सकते हैं और बाद में इस जॉब के बारे में देख सकते हैं.

इस फीचर के लिए गूगल ने 90 कंपनियों से साझेदारी की है जिसमें लि लिकंडइन, Quezx, क्विकर जॉब, शाइन, टी-जॉब्स, टाइम्स जॉब्स, विज़डम जॉब्स ,आसान जॉब्स, फ्रेस वर्ल्ड शामिल हैं.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *