भारत के बाद अब यूएन ने भी माना, पाकिस्तान में छिपा है दाऊद इब्राहिम

now un admitts that dawood ibrahim is in pakistan

साल 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी और मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने को लेकर भारत लम्बे समय से दावा कर रहा है, इतना ही नहीं भारत की तरफ से पाकिस्तान में छिपे हुए दाऊद के घर का पता भी कई बार सार्वजनिक किया जा चुका है लेकिन इस बात को पाकिस्तान हमेशा से नकारता आया है लेकिन पिछले दिनों भारत ने यूएन में भी इसके सबूत दिए थे

भारत की तरफ से किए गये इन दावों को यूएन ने सही माना है और यूएन की तरफ से भी अब इस बात पर मुहर लगाईं जा चुकी है.यूएन ने 139 पाकिस्तानी आतंकवादियों की लिस्ट में दाऊद को भी रखा है. यूएन ने कराची के नूराबाद में दाऊद के होने का जिक्र किया है. यूएन के इस दावों से अब पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर सार्वजनिक हो गया है, और भारत के सबूतों को सही माना गया है.

दरअसल भारत सालों से ये कह रहा है कि दाऊद पाकिस्तान में छुप कर बैठा है. लेकिन पाकिस्तान उसपर कार्रवाई करने के बजाय भारत के दावों को झूठलाने में लगा था. लेकिन आज यूएन ने मुहर लगा दी कि दाऊद पाकिस्तान में ही है. यूएन का दावा है कि दाऊद का कराची के नूराबाद इलाके के पहाड़ी इलाके में राजसी ठाट-बाट वाला बंगला है.

Read Also: अब चीन की सरकार ने हंसने-बोलने पर लगाया जुर्माना, जारी किए नई गाइडलाइंस

भारत ने पिछले दिनों पाकिस्तान में दाऊद के चार पते भी बताए थे. इसमें एक पता कराची के नूराबाद हिल एरिया का है, जहां दाऊद का बंगला है. इसके अलावा कराची के मार्गला रोड एफ-62 स्ट्रीट, हाउस नंबर-22 और 29 व क्लिफटन कराची में मोइन पैलेस के दूसरे माले पर भी दाऊद का घर है.

भारत ने खुफिया जानकारी के बाद खुलासा किया था कि पाकिस्तान में दाऊद अलग-अलग नाम बदलकर अपनी असली पहचान छुपा रहा है. यही नहीं, जब भारत ने दाऊद के भारतीय पासपोर्ट रद्द कर दिया था तो उसने नाम बदलकर फर्जी तरीके से कई भारतीय और पाकिस्तानी पासपोर्ट हासिल कर लिए.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *