कैब प्रोवाइडर कम्पनी ओला चलवाने जा रही है 10 हज़ार इलेक्ट्रिक वाहन

ola will start 10,000 electric vehicles soon

जानी मानी कैब सर्विस प्रोवाइडर कम्पनी ओला अगले महीने से एक अनोखी पहल करने जा रही है. बता दें कि देश में प्रदूषण का स्तर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है ऐसे में अब इस प्रदूषण से निजात दिलाने का ज़िम्मा ओला ने उठाया है. बता दें कि ओला अगले 12 महीनों में 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ने का प्लान बना रही है. ओला ने इस प्रोग्राम का नाम ‘मिशन इलेक्ट्रिक’ रखा है.

बता दें कि ओला अपने इस मिशन के तहत ई-रिक्शा भी चलवाएगी जिसके प्रदूषण ओला कम करने में मदद मिलेगी. ओला का लक्ष्य है कि वो साल 2021 तक अपने प्लेटफॉर्म पर 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी. ओला ने यह प्लान देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम को बूस्ट देने के लिए बनाया है.

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि तीन-पहिया वाहन ट्रांसपोर्टेशन के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला वाहन है. लाखों लोग हर रोज सबसे ज्यादा इसी वाहन पर ट्रैवल करते हैं. शहरों और कस्बों में प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के लिए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को ज्यादा से ज्यादा उतारा जाएगा. ओला के मुताबिक वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों, कार कंपनियों और बैटरी मैन्युफैक्चरर से बातचीत कर रही है.

Read Also: वित्त मंत्रालय का आदेश, ATM में कैश किल्लत की समस्या को दूर करे RBI

बता दें कि देश में पेट्रोल और डीज़ल वाहनों की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है ऐसे में अगर इन्हें कम ना किया गया या फिर इनपर लगाम नहीं लगाई गयी तो देश के लिए संकट की स्थिति पैदा हो सकती है. ऐसे में अगर बिजली से चलने वाले वाहनों कोई बढ़ावा मिलता है तो ये देश और पर्यावरण दोनों के लिए ही लाभदायक साबित हो सकता है.