पाकिस्तानी लड़की ने शादी से किया इनकार, तो उतार दिया गया मौत के घाट

sana-china

पाकिस्तान के पंजाब राज्य से हैरान कर देने वाला ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है. जी हां, इटालियन-पाकिस्तानी लड़की को उसके परिवार के सदस्यों ने कथित तौर मौत के घाट उतार दिया है. लेकिन ये हैरान करने वाली बात यह है कि लड़की को इस लिए मारा गया क्योंकि उसके शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया.

खबरों के मुताबिक, जान गवाने वाली 26 साल की पाकिस्तानी लड़की सना चीमा ने अपने एक रिश्तेदार से शादी करने के प्रस्ताव को मना क्र दिया तो उसके पिता, भाई और चाचा मौत ने मिलकर लड़की को मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस के मुताबिक, लड़की के परिवार के सदस्यों ने शुरुआत में सना की मौत को ‘दुर्घटना’ बताने की कोशिश की थी. लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. वही परिवार वालों ने शाना के शरीर को वेस्ट मनगोवाल राज्य के गुजरात इलाके में दफना दिया था. हालांकि, सोशल मीडिया पर यह बात उजागर हुई की सना का मर्डर किया गया है, इसके बाद से स्थानीय पुलिस हरकत में आई और इस मामले की जांच की.

ये भी पढ़ें: पत्नी के निधन के बाद अस्पताल में भर्ती US के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश

खबरों के मुताबिक, जांच के दौरान यह सामने आया कि लड़की का पिता गुलाम मुस्तफा अपने एक रिश्तेदार से उसकी शादी कराना चाहता था, जबकि लड़की इटली में शादी करना चाहती थी. इसके बाद लड़की के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिल कर उसे मारने की योजना बनाई. फिलहाल ये तीनों फरार हैं. पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ऑनर किलिंग की यह घटनाएं पाकिस्तान में काफी आम हो गई हैं. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, इस साल 1 अप्रैल तक पाकिस्तान में 50 ऑनर किलिंग के मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 2017 में 460 ऐसी हत्याएं सामने आईं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *