बढ़ती जा रही हैं लालू के परिवार की मुश्किलें, अब राबड़ी देवी के घर CBI का छापा

rabri-devi-cbi-interogation-at-her-house

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लिए जैसे मुश्किलों के बादल छटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, बता दें कि पहले चारा घोटाला मामले में दोषी बनाए जा चुके लालू प्रसाद यादव को जेल का मुंह देखना पड़ रहा है और अब उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम IRCTC टेंडर घोटाले मामले में पूछताछ करने के लिए पहुंची है. सीबीआई करीब पिछले चार घंटे से राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक़ लगभग एक दर्जन अधिकारी उनके साथ पूछतांछ कर रहे हैं.

जुलाई के महीने में भी पहली बार इस पूरे मामले को लेकर लालू के घर पर सीबीआई की छापेमारी हुई थी जिसके बाद नीतीश कुमार सरकार महागठबंधन से अलग हो गए थे. फिलहाल, पटना में राबड़ी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर राबड़ी और उनके बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी पूछताछ चल रही है.

Read Also: कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फेर गए, लवली और माकन के छोले भटूरे

यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे. आरोप है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का काम एक कंपनी को पटना में प्रमुख जगह पर स्थित जमीन रिश्वत के रूप में प्राप्त करके सौंपा था, जो लालू यादव के परिवार के सदस्यों के नाम पर है.

यह रिश्वत बेनामी कंपनी के जरिए ली गई थी, जिसकी मालिक सरला गुप्ता है. आरोप लगाया गया था कि पटना में एक कीमती जमीन के बदले में पुरी और रांची में स्थित दो होटल के रखरखाव का अनुबंध सुजाता होटल्स को दिया गया. ज़मीन बाद में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम हो गई थी.