कब्र से गायब हो गया है सद्दाम हुसैन का शव, पीछे रह गया मलबे का ढेर

saddam hussein dead body missing from grave

इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन का शव को लेकर एक चौंकाने वाली खबर आ रही है, जानकारी के मुताबिक़ ऐसी खार है कि सद्दाम हुसैन का शव उनकी कब्र से कहीं गायब हो गया है. शव के कब्र से गायब होने के बाद अब उनकी टूटी-फूटी कब्र का मलबा ही वहां शेष रह गया है. बता दें कि इस मलबे में से सद्दाम हुसैन के शव के एक भी अवशेष नहीं बचे हैं. कब्र अब सिर्फ टूटे-फूटे कंक्रीट का ढेर बनकर रह गई है और उसके अंदर से उनके शव के अवशेष गायब हैं.

बता दें कि सद्दाम हुसैन को 30 दिसंबर 2006 को फांसी पर लटकाया गया था. बता दें कि सद्दाम को फांसी देने के बाद अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने खुद उनके शव को अमेरिकी मिलिट्री हेलिकॉप्टर के जरिए रवाना किया था. इसके बाद अल-अवजा में सद्दाम को दफना दिया गया था. बाद में यह जगह एक तीर्थस्थल के रूप में बदल गई और सद्दाम समर्थक 28 अप्रैल को उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कब्र पर इकट्ठा होते थे.

Read Also: जॉन्सन एंड जॉन्सन के प्रोडक्ट्स से कैंसर का ख़तरा!

सद्दाम के शव के बारे में आज किसी को कुछ भी पता नहीं है. कुछ लोग कहते हैं कि उनकी कब्र को खोदकर उनका शव निकाला गया और उसे जला दिया गया. वहीं, कुछ का कहना है कि इस्लामिक स्टेट के हमले में सद्दाम की कब्र बर्बाद हो गई है और उनका शव अभी भी वहीं है. एक थ्योरी यह भी निकल कर आई है कि सद्दाम की निर्वासित बेटी हाला अपने पिता के शव को अपने साथ जॉर्डन लेकर चली गई. लेकिन स्थानीय लोग इस थ्योरी को नकारते हुए कहते हैं कि देश से जाने के बाद हाला कभी नहीं आईं, उन्हें लगता है कि सद्दाम के शव को किसी गुप्त स्थान पर ले जाकर रखा गया है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *