वरुण धवन फिल्म इंंडस्ट्री का अगला सुपरस्टार!

Varun-Dhawan

वरुण धवन बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक डेविड धवन के बेटे हैं. डेविड धवन ने बॉलीवुड को गोविंदा के साथ मिलकर कई सुपरहिट कॉमेडी फिल्में दी हैं. अब वे अपने बेटे वरुण धवन को भी फिल्मों में सपोर्ट करके उन्हें आने वाले सुपरस्टार के रूप में देखना चाहते हैं.

वरुण की मां का नाम करुणा धवन है और उनके एक बड़े भाई भी हैं, जिनका नाम रोहित धवन है. वे भी फिल्म निर्देशक हैं. वरुण ने नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट से पढ़ाई की है. वैसे तो वरुण धवन को बॉलीवुड में 6-7 साल हो चुके हैं और उन्होंने फिल्म इंड्रस्टी में काफी सफलता भी पाई है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि वरुण ने फिल्म इंड्रस्टी में जब से कदम रखा है उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है. इसलिए वह आज बॉलीवुड में एक सफल कलाकार के रूप में भी जाने जाते हैं.

24 अप्रैल को उनका जन्मदिन है और वे इस दिन 31 साल के हो जाएंगे. हमारी ओर से वरुण को जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं. सिर्फ 30 साल की उम्र में ही कड़ी मेहनत से वरुण धवन ने अपने आप को साबित कर दिया है कि वे बॉलीवुड में क्यों जाने जाते हैं? आज देश-विदेश में उनके लाखों-करोड़ों फैंस हैं. नए दौर के कलाकारों में वे काफी आगे और प्रतिभाशाली अभिनेता माने जाते हैं. पढ़ाई के बाद उन्होंने सहायक निर्देशक के रूप में करण जौहर के साथ फिल्म माइ नेम इज खान में काम किया था. वरुण के एक्टिंग करियर की शुरुआत 2012 में आई करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से हुई थी, जिसमें उनके काम की काफी प्रशंसा हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और भारत में फिल्म ने 70 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. इस फिल्म के बाद फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें हाथो-हाथ लेना शुरू कर दिया.

इसके बाद 2014 में वरुण धवन ने अपने पिता की फिल्म मैं तेरा हीरो में काम किया. वरुण की इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. फिल्म हिट रही और बॉक्स ऑफिस पर इसने लगभग 55 करोड़ का कारोबार किया. डेविन धवन ने अपनी इमेज के मुताबिक वरुण के लिए यह कॉमेडी फिल्म बनाई थी जिसमें वे सफल रहे. इसी साल वरुण की एक और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी. वह थी हम्पटी शर्मा की दुल्हनियां. वरुण की इस फिल्म में कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस का तड़का परोसा गया था. दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आई और सुपरहिट रही. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने लगभग 77 करोड़ का कारोबार किया. वरुण की यह बैक टू बैक तीसरी सफल फिल्म रही थी.

ये भी पढ़ें: सोनम कपूर इस वजह से आनंद के साथ मुंबई में लेंगी सात फेरे, जानिए पूरी डिटेल्स

साल 2015 में वरुण ने अपनी को पूरी तरह से बदल दिया. दर्शक अभी तक उन्हें कॉमेडी फिल्मों के लिए ही जानते थे. लेकिन इस साल उन्होंने बेहद गंभीर इमेज वाली फिल्म बदलापुर में काम किया और अपने अभिनय से सबको चौंका दिया. इस फिल्म में वरुण की फैमिली के साथ एक हादसा हो जाता है और इस हादसे का जिम्मेदार नवाजुद्दीन सिद्दकी होता है. जब वरुण को पता चलता है तो वह उससे किस तरह से बदला लेता है, वह देखना काफी दिलचस्प है. इस फिल्म के लिए वरुण की हर जगह काफी तारीफ हुई और फिल्म हिट होने के साथ-साथ 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में भी सफल रही.

2015 वरुण धवन के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं था, क्योंकि इस साल उनकी 3 फिल्में रिलीज हुईं और तीनों हिट रहीं. बदलापुर के बाद फिल्म एबीसीडी-2 उनकी इस साल की दूसरी फिल्म थी. यह फिल्म एक ड्रामा/डांसिंग को लेकर बनाई गई थी. फिल्म सुपरहिट रही इतना ही नहीं यह फिल्म वरुण के करियर की पहली सौ करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्म भी बनी, जिससे वरुण काफी खुश थे.
वरुण की इस साल की आखिरी रिलीज फिल्म बेहद खास थी. हो भी क्यों ना! आखिर यह फिल्म एक बिग बजट की जो थी. इसके निर्देशक रोहित शेट्‌टी और अभिनेता शाहरूख खान और काजोल मुख्य भूमिका में थे.

जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म दिलवाले की. फिल्म हिट तो रही, लेकिन फिल्म को जैसी कामयाबी मिलनी चाहिए थी, वैसी नहीं मिली. फिल्म ने बेशक 148 करोड़ का कारोबार कर लिया हो लेकिन दर्शकों ने फिल्म में काफी नकारात्मक प्वांट सामने रखे थे. इसका कारण था बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों का टकराना. दिलवाले के साथ उस समय फिल्म बाज़ीराव मस्तानी भी रिलीज हुई थी. बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर बाज़ीराव मस्तानी ने बाज़ी मारी थी.

इसके बाद वरुण धवन ने जॉन अब्राहिम के साथ धिशूम (69 करोड़), बद्रीनाथ की दुल्हनियां (118 करोड़) और हाल ही में जुड़वां-2 (138.53 करोड़) हिट-सुपरहिट फिल्में दी हैं. यानि देखा जाए तो वरुण धवन ने अपने करियर में 9 फिल्में की हैं और सभी की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं. इतना ही नहीं वरुण के खाते में चार ऐसी फिल्में भी हैं, जो सौ करोड़ क्लब का हिस्सा भी हैं. बता दें, वरुण की आने वाली फिल्म रोमांटिक-ड्रामा फिल्म अक्टूबर 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. डायरेक्टर शूजित सरकार की इस फिल्म से एक्ट्रेस बनिता संधू बॉलिवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. हम उम्मीद करते हैं कि उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रहे.