MP: एक साथ युवक-युवतियों के कपड़े उतरवाकर किया गया मेडिकल

boys and girl medical test at same room in mp

मध्य प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के दौरान एक बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है. बता दें कि यह मामला भिंड से आया है. दरअसल यहाँ पर पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के वक्त युवक और युवतियों का मेडिकल परीक्षण एक ही कमरे में कराया गया. यही नहीं, महिलाओं के परीक्षण के लिए कोई महिला डॉक्टर भी मौजूद नहीं थी. सामने आई तस्वीरों में पुरुष अभ्यर्थियों को सबके सामने कपड़े उतरवाकर मेडिकल परीक्षण कराया गया.

जानकारी के मुताबिक, जिला अस्पताल में 217 अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है. इनमें से 21 युवक और 18 युवतियों का मेडिकल एक ही कमरे में किया गया. इस बारे में एक अभ्यर्थी ने बताया कि हमें लड़कियों के सामने कपड़े उतरवाए गए. अंडरवेयर पहने हुए हमारा टेस्ट हुआ, जब हमने इसका विरोध किया तो इसे अनसुना कर दिया.

Read Also: जेडे की हत्या के मामले में छोटा राजन दोषी करार

बताया जा रहा है कि एक युवक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया, जिसके बाद इसकी पोल खुली. वहीं, एक महिला अभ्यर्थी ने बताया कि मेडिकल परीक्षण के लिए कोई भी महिला डॉक्टर मौजूद नहीं थी. सभी 18 लड़कियों का परीक्षण पुरुष डॉक्टरों ने किया.

भिंड जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अजीत मिश्रा ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि, “हमने मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को चेतावनी लेटर दिया है कि अगले परीक्षण में ऐसा वाकया ना हो. महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अलग व्यवस्था की जाए.”

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *